Tiger poached in Maharashtra's Gondia forests, police arrested six people
Representative Photo

    Loading

    नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के गोंदिया (Gondia) जिले के अर्जुनी-मोरगांव जंगलों (Jungle) में मृत मिले बाघ (Tiger) के शिकार (Hunting) के मामले में पुलिस (Police) ने छह लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि बाघ के शव के दो दांत और मूछें नहीं थीं। अधिकारियों ने बताया कि पांच साल के इस बाघ का शव 13 जनवरी को मिला था।

    गोंदिया वन विभाग ने बाघ की मौत के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति को 25,000 रुपये इनाम देने की घोषणा की थी। गोंदिया वन विभाग के उपसंरक्षक कुलराज सिंह ने बताया कि जांच के अनुसार, आरोपी धनराज चाचाने और मधुकर वाघड़े ने 11 जनवरी को स्टील के तार का इस्तेमाल करके एक निजी फार्म से बिजली चुरायी और बाघ का शिकार करने के लिए करीब डेढ़ किलोमीटर के दायरे में यह तार बिछाया।

    उन्होंने बताया कि 11 जनवरी को एक बाघ इस तार की चपेट में आया, जिसके बाद आरोपियों ने उसके दो दांत और मूछें उखाड़ लीं। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वन विभाग ने बाघ के शव से कुल्हाड़ी की सहायता से निकाले गए दांत और कुछ अन्य अंगों को जब्त कर लिया है।