सडक पर खडे वाहनों से आवागमन बाधित

    Loading

    गोंदिया. दीपावली त्योहार पर जोरदार हलचल प्रारंभ हो चुकी है. पुलिस प्रशासन ने बाजार, सड़क, चौराहों पर  बढती भीड़ को ध्यान में रखकर  यातायात को नियंत्रित करने का सिलसिला प्रारंभ कर दिया है.  दिवाली पर सामानों की खरीदी के लिए शहर के बाजार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है.

    खासकर कपड़े, सोना, चांदी, पटाखे, आसमानी रोशनी, मिट्टी के दीये, लक्ष्मी की मूर्तियां, रंगोली आदि दूकानों में ग्राहकी सतत बढ़ रही है. बाजार में खरीदी के आने वाले कई लोग अपना वाहन सड़कों पर खड़ा कर देते हैं. जिससे यातायात जाम हो रहा है. वहीं अनेक लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

    दीप महोत्सव को लेकर व्यवसायियों ने दुकानों के सामने रास्तों पर सामान रखकर इसकी बिक्री शुरू कर दी है. बाजारों में खरीददारों से सड़के जाम हो रही हैं. सड़कों के दोनों छोर पर खड़े वाहनों से आवागमन बाधित हो रहा है. यातायात विभाग की अनदेखी के चलते वाहन चालक तथा राहगीरों को  परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसके चलते आए दिन छुटपुट घटनाएं  हो रही हैं.

    बाधित रास्तों की यातायात व्यवस्था सुचारु करने की मांग नागरिकों ने विभाग से की है. उल्लेखनीय है कि, मार्केट परिसर की सड़कों पर बड़े पैमाने में नागरिकों की भीड़ देखी जा रही है. वहीं रास्तों से आवागमन कर रहे नागरिकों को लुभाने दुकानदारों ने अपनी दुकानों का सामान रास्तों पर रख दिया है. वहीं सामान खरीदी कर रहे ग्राहक सड़क के दोनों छोर पर वाहनों को खड़ा कर यातायात बाधित करते नजर आ रहे हैं.

    शहर के गोरेलाल चौक, गांधी चौक, दुर्गा चौक, नेहरू चौक, सब्जी बाजार, सर्राफा लाइन आदि परिसरों में भीड़भाड़ की जह से राहगीरों को असुविधाओं से गुजरना पड़ता है लेकिन यातायात विभाग को इस ओर समुचित ध्यान नहीं  है. विभाग की मानें तो शहर के मुख्य चौराहों को छोड़कर मार्केट परिसर में यातायात व्यवस्था और भीड़ को संभालने के लिए पुलिस प्रशासन ने खास बंदोबस्त नहीं किया है. जिससे आए दिन रास्तों पर जाम लगा रहता है. मार्केट परिसर बाधित यातायात व्यवस्था को सुचारु करने की मांग नागरिकों ने विभाग से की है.

     यातायात विभाग के पुलिस निरीक्षक युवराज हांडे के अनुसार पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से समस्याएं निर्माण हो रही है. मार्केट के चौराहों पर कर्मचारियों को तैनात किया गया है. चौपहिया वाहनों के प्रवेश बंदी को लेकर शीघ्र ही बैरिकेड्स लगाए जाएंगे.