Trainee pilot of Birsi airport collided with the hill of Lanji area and crashed

Loading

गोंदिया.  गोंदिया बिरसी एयरपोर्ट से उड़ा ट्रेनी विमान मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के किरनापुर तहसील के ग्राम भक्कुटोला के जंगल में क्रैश हो गया. जिसमें प्रशिक्षु व  प्रशिक्षक पायलट की मौत होने की जानकारी मिली है. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस के द्वारा मृतकों का पता लगाया गया. बताया जा रहा है कि प्रशिक्षु एयरक्रॉप्ट VTFGL 40 में पायलेट प्रशिक्षक मोहित ठाकुर और प्रशिक्षु रुक्षंका थी. बचाव दल मौके पर पहुंच चुका है. दोनों के शव बुरी तरह जल गए. 

बिरसी विमानतल का ट्रेनी पायलट विमान 18 मार्च को दोप. 2 से 3 बजे के बीच अचानक लांजी से 12 किमी. दूर तथा किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोसमारा पंचायत के अंतर्गत जंगल की पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें  एक महिला प्रशिक्षु और एक पुरुष पायलट की मौत हो गई. इस घटना में जहां विमान के परखच्चे उड़ गए, वहीं ट्रेनी पायलट के शव भी बूरी तरह से आग में झुलस गए.

जानकारी के अनुसार ट्रेनी विमान अचानक दुर्घटनाक्षेत्र में पहले लडख़ड़ाया  और उसके बाद पहाड़ी से टकरा गया, जिससे कि उससे आग की लपटें निकलने लगी, और चंद सेकेंड में विमान पहाड़ के नीचे गिर गया और विमान के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार दोनों पायलटों की मृत्यु हो गई.  जिसकी पुष्टि एटीसी गोंदिया के एजीएम कमलेश मेश्राम ने की है.

जल गया पूरा प्लेन

घटना स्थल से कई वीडियो वायरल हो रहे है. जिसमें देखा जा सकता है कि एयरक्रॉफ्ट क्रैश होने के बाद पूरी तरह से जल गया. हालांकि अभी साफ नहीं हुआ है कि ये हादसा कैसे हुआ है. 

घटनास्थन पर बिरसी एअर पोर्ट के निदेशक शफीक शाह अपने सहयोगियों के साथ पहुंच गए. उनके साथ गोंदिया पुलिस व मध्यप्रदेश पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गया. यह इलाका नक्सल क्षेत्र होने के कारण पुलिस द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है.    

आज पहुंचेगी दिल्ली की टीम 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी रायबरेली के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम 19 मार्च को गोंदिया पहुंचकर घटना की स्थिति का जायजा लेगी. रायबरेली के प्रवक्ता रामकिशोर द्विवेदी ने बताया कि सामान्य रूप से यह विमान उडान भरा था और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 19 मार्च को इग्नु की एक जांच समिति यहां आएंगी और विमानतल व घटनास्थल का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपेंगी.