देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)
देवेंद्र फडणवीस (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) ने अवैध शराब (Illegal Liquor) की बिक्री और गलत धंधों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया है।  इस मामले में अंबेजोगाई के पुलिस निरीक्षक वासुदेव मोरे को निलंबित कर दिया गया है, जबकि पुलिस उपाधीक्षक जयभाये का तबादला कर दिया गया है। इसकी घोषणा राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने विधानसभा में की। 

    विधानस मंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में शराबबंदी के मुद्दे पर चर्चा की गयी।  चर्चा में शामिल अंबेजोगाई क्षेत्र की बीजेपी विधायक नमिता मूंदड़ा ने अवैध शराब बिक्री का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अंबेजोगाई ग्रामीण थाना का प्रभार पुलिस निरीक्षक वासुदेव मोरे के संभालने के बाद से क्षेत्र में अवैध गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं।  

    धड़ल्ले से चल रहा अवैध कारोबार

    बीजेपी विधायक नमिता मूंदड़ा ने आरोप लगाया कि क्षेत्र में कच्ची शराब की हाथ  भट्टियां, नकली शराब की बिक्री, गुटखा की अवैध बिक्री, अवैध जुआ का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।  शिकायत के बावजूद पीआई मोरे की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।  इसके उलट थाने में कई विवादित मामले चल रहे हैं।  मूंदड़ा ने पुलिस निरीक्षक को तुरंत निलंबित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।