gunawant sadavarte
File Photo

Loading

मुंबई: वकील गुणरत्न सदावर्ते (Lawyer Gunaratna Sadavarte) के वकील का लाइसेंस दो साल के लिए निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। महाराष्ट्र और गोवा बार काउंसिल (Maharashtra and Goa Bar Council) ने सदावर्ते के खिलाफ वकील की वर्दी में धरने में शामिल हो कर वकील की आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में यह कार्रवाई की है।

गुणरत्न सदावर्ते दो साल तक किसी भी अदालत में वकालत नहीं कर पाएंगे और न ही किसी का प्रतिनिधित्व कर पाएंगे। वकीलों के लिए एक आचार संहिता है, जिसके उल्लंघन की सूचना मिली है। उन पर वकील के भेष में सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शन करने का आरोप लगाया गया है। उसके कारण सदावर्ते के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

दो शिकायत की गई थी दर्ज

गुणरत्न सदावर्ते के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की गयी थी। पिंपरी-चिंचवड में आंदोलन करने को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की है। महाराष्ट्र और गोवा बार काउंसिल की कार्रवाई गुणरत्न सदावर्ते चैलेंज देंगे।

पिछले दिनों हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

पिछले दिनों बांबे हाई कोर्ट ने सदावर्ते के खिलाफ बार काउंसिल की अनुशासनात्मक कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार किया है। हाई कोर्ट ने कहा कि वह एक वकील हैं, केवल इसलिए उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दे सकते।