4 फरवरी तक सलाखों के पीछे रहेंगे ‘हिंदुस्तानी भाऊ’, इस वजह से हुए थे गिरफ्तार

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हमेशा छाए रहने वाले ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ यानी विकास फाटक को हाल ही में गिरफ्तार कर लिया है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार अब हिंदुस्तानी भा को अदालत ने 4 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है, जी हां अब वे 4 फरवरी तक सलाखों के पीछे रहेंगे। 

    इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए विकास पाठक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ के वकील महेश मुल्या ने संवाददाताओं से कहा, ”हमने कोर्ट में बिना शर्त माफी मांगी है। हमारा मकसद सही था, हम छात्रों का समर्थन करने आए थे। दुर्भाग्य से, इसका दुरुपयोग किया गया और यह एक दंगे में बदल गया। हम पुलिस जांच में सहयोग करेंगे।”

    क्या था मामला 

    गौरतलब है कि मुंबई के धारावी में कल यानी बीते सोमवार को बहुत से छात्रों ने प्रदर्शन किया था। इन स्टूडेंट्स की मांग है कि कोरोना संकट के बीच 10वीं और 12वीं की परीक्षा को ऑनलाइन करवाया जाए। वो ऑफलाइन परीक्षा कराने का विरोध कर रहे हैं। ठीक इसी प्रकार का प्रदर्शन बीते सोमवार को नागपुर में भी देखा गया था।

    हिंदुस्थानी भाऊ पर ये है आरोप 

    बता दें कि हिंदुस्तानी भाऊ पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से विद्यार्थियों को जमकर भड़काया। उनके कहने पर ही मुंबई और महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में ऑनलाइन एग्जाम लेने की मांग करते हुए हजारों की तादाद में विद्यार्थी (Student Protest for online exam) सड़कों पर उतरे। मुंबई  में तो इन्ही विद्यार्थियों ने धारावी में स्थित स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) के घर का घेराव भी किया।

     

    विद्यार्थियों को भड़काने का मामला 

    इधर विद्यार्थियों को भड़काने के मामले को अब सरकार ने भी गंभीरता से लिया है। इस बाबत महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने इस पूरे मामले की जांच के त्वरित आदेश दे दिए हैं और पुलिस प्रशासन को हालात को नियंत्रण में रखने के निर्देश दिए हैं।

    मामले पर गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील का कहना है कि विद्यार्थी खुद से इतनी बड़ी तादाद में तो जमा नहीं हो सकते। जरुर यह सोच-समझ कर प्लानिंग से किया गया है। इसकी अब पूरी जांच की जा रही है। ऐसे में अब खबर आयी है कि हिंदुस्तानी भाऊ को 4 फरवरी तक पुलिस हिरासत में रखा गया है।