‘मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया, लेकिन वह मुझ पर आरोप लगा रहे हैं’: सीएम उद्धव ठाकरे

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम  (Maharashtra Political Crisis)के बीच, सीएम उद्धव ठाकरे (Cm Uddhav Thackeray) ने मध्य मुंबई के दादर में शिवसेना भवन में पार्टी की जिला इकाई के प्रमुखों और ‘संपर्क प्रमुखों’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित किया। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी है। 

    बालासाहेब और शिवसेना का नाम लिए बिना लोगों के बीच जाना चाहिए

    बैठक में महाराष्ट्र के सीएम ने ने यह भी कहा, ‘मैं सत्ता का लालची नहीं हूं। जो लोग कहते थे हम मर जाएंगे लेकिन शिवसेना को कभी नहीं छोड़ेंगे, आज भाग गए। शिवसेना को तोड़ना चाहते हैं बागी विधायक अगर उनमें हिम्मत है तो उन्हें बालासाहेब और शिवसेना का नाम लिए बिना लोगों के बीच जाना चाहिए।’

    मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री  ने कहा, एकनाथ शिंदे के बेटे शिवसेना के सांसद हैं, मैंने उनके लिए सब कुछ किया। मेरे पास जो विभाग था वह शिंदे को दिया गया था। लेकिन वह मुझ पर कई आरोप लगा रहे हैं। मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया है। 

    सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में  महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मेरी गर्दन और सिर में दर्द था, मैं ठीक से काम नहीं कर पा रहा था, मैं अपनी आँखें नहीं खोल सका लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं थी। शिवाजी महाराज हार गए लेकिन लोग हमेशा उनके साथ थे।’

    शिवसेना दो बार सत्ता में आई

    इस दौरान सीएम ने यह भी कहा, ‘‘पहले भी पार्टी में विद्रोह होने के बावजूद शिवसेना दो बार सत्ता में आई। मैंने मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ खाली कर दिया है, लेकिन अपना दृढ़ संकल्प नहीं छोड़ा।” ठाकरे ने कहा कि पिछले ढाई साल में उन्होंने अपनी खराब सेहत के साथ-साथ कोविड-19 महामारी से लड़ाई लड़ी, लेकिन विरोधियों ने इस स्थिति का फायदा उठाया।  

    सीएम आवास किया खाली  

    उद्धव ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास खाली कर दिया है, लेकिन उनका दृढ़ संकल्प बरकरार है। उल्लेखनीय है कि, शिंदे के विद्रोह के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात दक्षिण मुंबई में अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और उपनगर बांद्रा स्थित अपने पारिवारिक आवास चले गए। 

    असली शिवसेना

    गौरतलब है कि, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे वर्तमान में शिवसेना के कम से कम 38 बागी विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने दावा किया है कि, उनके नेतृत्व वाला गुट ‘असली शिवसेना’है।