Devendra Fadnavis

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) पर निशाना साधते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने रविवार को राज्य की महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की तुलना बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) ढांचे से करने की कोशिश की और कहा कि वह तब तक आराम से नहीं बैठेंगे, जब तक शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से हटा नहीं देते।

    उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना का मतलब मुंबई, महाराष्ट्र या हिंदुत्व नहीं है। साथ ही कहा कि कोई भी मुंबई को महाराष्ट्र से अलग नहीं कर सकता, लेकिन वह शहर को ”भ्रष्टाचार और गलत कार्यों” से मुक्त करना चाहते हैं। फडणवीस उपनगरीय गोरेगांव में भाजपा के उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित ‘हिंदी भाषी महासंकल्प सभा’ ​​को संबोधित कर रहे थे। फडणवीस की रैली की शुरुआत हनुमान चालीसा के पाठ के साथ हुई।

    गौरतलब है कि शहर में एक दिन पहले आयोजित हुई रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने फडणवीस और भाजपा पर निशाना साधा था। मुंबई सहित राज्य के कई अन्य नगर निकायों के लिए चुनाव इस साल प्रस्तावित हैं।

    फडणवीस ने ठाकरे की रैली को ‘लाफ्टर शो’ करार देते हुए कहा, ”(अपने शासन के दौरान) इस आदमी ने ढाई साल में राज्य के विकास, प्रगति और लोगों के कल्याण के बारे में कभी बात नहीं की।”

    भाजपा नेता ने कहा, ”केवल शेरों की तस्वीरें क्लिक करने से कोई शेर नहीं बन जाता। अब केवल एक ही शेर है- नरेंद्र मोदी।” फडणवीस ने कहा, ”जब तक मैं आपकी सत्ता के बाबरी ढांचे को गिरा नहीं देता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा।” 

    फडणवीस ने कहा, “हिंदुहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनके बेटे के शासनकाल में हनुमान चालीसा देशद्रोह होगी और औरंगजेब की कब्र पर झुकना प्रोटोकॉल होगा।”

    बीजेपी नेता ने कहा, “असदुद्दीन ओवैसी जाते हैं और औरंगजेब की कब्र पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और आप इसे बस देख रहे हैं, जब वास्तव में आपको शर्म आनी चाहिए। मेरी बात सुनो ओवैसी, औरंगजेब की कब्र पर एक कुत्ता भी पेशाब नहीं करेगा।” (एजेंसी इनपुट के साथ)