Imitating Cheat Arrested : conman who called shopkeepers and spoke in women's voice to cheat them arrested by Maharashtra police
Representative Photo

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) जिले के नालासोपारा (Nalasopara) से पुलिस (Police) ने 44 साल के एक व्यक्ति को कथित रूप से महिला (Woman) की आवाज में फोन कर कुछ दुकानदारों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    अधिकारी ने बताया कि नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने आरोपी को गिरफ्तार किया । उन्होंने बताया कि उसकी पहचान मनीष शशिकांत आम्बेडकर के रूप में की गयी है । उन्होंने बताया कि इसके अलावा पुलिस ने आम्बेडकर के साथी एंथनी थयप्पा जंगली (37) को भी गिरफ्तार किया है।

    पुलिस उपायुक्त (अपराध) सुरेश मेंग्दे ने बताया कि अम्बेडकर महिला चिकित्सक बनकर दवा दुकानदारों को दवाईयों का तथा सर्राफा दुकानदारों को आभूषणों का आर्डर देता था । उन्होंने बताया कि आरोपी दुकानदारों से कहता कि वह किसी को दुकान से भेज दे क्योंकि उसे दवाएं अथवा चूड़ियां खरीदनी है । उन्होंने बताया कि जब दुकान से कोई व्यक्ति बताये गये स्थान पर पहुंचता तो आरोपी उससे संपर्क कर बताता कि महिला डॉक्टर ने उसे भेजा है । इसके बाद वह उस व्यक्ति को दो हजार रुपये के नकली नोट देता।

    पुलिस को नवी मुंबई इलाके से इस तरह की कई शिकायतें मिली जिसके बाद उन्होंने मामले की पड़ताल की और आरोपी पकड़ा गया । उन्होने बताया कि आरोपी ने महाराष्ट्र के कई इलाकों के अलावा गुजरात में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है और उसके खिलाफ 20 मामले दर्ज हैं । अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास से एक कार के अलावा अन्य चीजें बरामद की गयी है जिनकी कुल कीमत पांच लाख रुपये है ।