In Maharashtra, AIMIM proposed an alliance to NCP-Congress, BJP said - they are all the same
Photos:@ANI/Twitter

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी हलचलें गई एक बार फिर से तेज हो गई हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी (Shivsena-NCP-Congress) के गठबंधन वाली महा विकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi Government) पर राज्य में विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) हमलावर है। ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM महाराष्ट्र में एनसीपी के साथ गठबंधन कर सकती है। AIMIM लीडर इम्तियाज़ जलील (AIMIM Leader Imtiyaz Jaleel) ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र में गठबंध के संकेत दिया हैं। खबर सामने आने के बाद राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने प्रतिक्रिया दी है।

    एएनआई के अनुसार, महा विकास अघाड़ी और AIMIM के गठबंधन वाली ख़बर पर BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि, ‘ये सभी लोग एक ही हैं, अगर AIMIM इनके साथ जुड़ता है तो हमें फर्क नहीं पड़ता क्योंकि लोग PM और हमारे काम को देखकर वोट देते हैं। लेकिन ये देखना है कि शिवसेना और AIMIM किस प्रकार साथ में आते हैं।’

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य AIMIM अध्यक्ष और औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज़ जलील ने कहा है कि, उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को प्रस्ताव दिया था। उन्होंने कहा है कि, “यह हमेशा आरोप लगाया गया है कि AIMIM मुस्लिम वोटों को विभाजित करके भाजपा को चुनाव जीतने में मदद करता है। इन आरोपों को खारिज करने के लिए मैंने टोपे को एक प्रस्ताव दिया है। हम एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं। जलील ने कहा कि, फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जलील ने दोहराया कि भाजपा ने देश को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है और AIMIM किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने और बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार है।

     इस मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि,  इम्तियाज जलील AIMIM के सांसद हैं। मैं उनसे मिलता रहता हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि हम उनके साथ गठबंधन कर रहे हैं। हम AIMIM के साथ गठबंधन बनाने की कल्पना नहीं कर सकते। इसके अलावा, AIMIM और BJP के बीच एक गुप्त गठबंधन है, जिसे आपने उप्र के चुनाव में देखा होगा।