(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान दिनबदिन बढ़ते ही  रहा है। राज्य की उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray Government) पर खतरा मंडराता जा रहा है। इसी बीच, महाराष्ट्र पुलिस कमिश्नर (Maharashtra Police Commissioner) ने मुंबई समेत सभी पुलिस स्टेशनों को हाई अलर्ट (High Alert) पर रहने का आदेश दिया है। पुलिस चीफ ने खास तौर पर मुंबई के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है।

    पुलिस सूत्रों के अनुसार, शिवसैनिक (Shiv Sainik) भारी मात्रा में सड़क पर उतरकर हंगामा करने की आशंका जताई जा रही है। इससे, शांति सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है। वहीं, पुलिस से हालात पर नजर बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं। 

    महाराष्ट्र में विधान परिषद के चुनाव के बाद से राजनीतिक घमासान जारी है। वहीं, शिवसेना के नेता और नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों को लेकर गुवाहाटी में डेरा डाले है। ऐसे में महाराष्ट्र में किसी भी अप्रत्याशित संकट से निपटने के लिए महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) को हाई अलर्ट मोड पर रहने के आदेश दिए गए हैं। राज्य में किसी भी स्थिति में कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है। जहां, पुलिस ने आदेश के बाद पुख्ता इंतजाम करना शुरू कर दिया है। 

     

    पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में फ़िलहाल शांति का माहौल बना हुआ है लेकिन अंदर से जो सूचना मिली है उन्हें नजरअंदाज करना पुलिस को भरी पड़ सकता है। महाराष्ट्र की हन्ति भांग होने की आशंका इस ब्बात से लगाई का सकती है कि, शिवसेना के कुछ नेता की और से बयानआते है कि, उनके कार्यकर्ताओं के लिए सड़कों पर उतरने का विकल्प भी खुला हुआ है। ऐसे में पुलिस किसी भी हालत में कोई रिस्क  नहीं लेना चाहेगी। 

    शिवसेना कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा

    प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार पर खतरे के बादल  मंडरा रहे है। इस बीच, आर्टि के कुछ कार्यकताओं ने कुर्ला के बागी विधायक मंगेश कुड़ालकर के दफ्तर में तोड़फोड़ की है। नाराज शिवसैनिकों ने विधायक मंगेश के ऑफिस में घुसकर जमककर तोड़फोड़ की। जबकि, अहमदनगर में बैनर पर लगी एकनाथ शिंदे के बैनर की तस्वीर पर कालिख भी फेंकी।