Income Tax Department raids in many places in Maharashtra, Deputy Chief Minister Ajit Pawar said – these are politically motivated raids
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कई जगह इनकम टैक्स (Income Tax) ने गुरुवार को बड़ी छापेमारी (Raids) की है। इस मामले में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने आयकर विभाग की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है।

    ANI के अनुसार, अजित पवार ने कहा है कि, इनकम टैक्स विभाग ने उनकी 3 बहनों के घरों और कंपनियों पर छापेमारी की है। उन्होंने कहा, “मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता लेकिन ये राजनीति से प्रेरित छापेमारी हैं। वे निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं।”

    बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयकर विभाग ने गुरुवार को महाराष्ट्र के कुछ रियल स्टेट कारोबारियों पर कर चोरी के आरोप को लेकर कई स्थानों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

    सूत्रों ने बताया कि मुंबई, सातारा और गोवा में छापेमारी की जा रही है। समझा जाता है कि विभाग द्वारा राज्य के एक राजनीतिक नेता के सहयोगियों के खिलाफ की गई जांच के तहत यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों ने बताया कि कुछ एंट्री ऑपरेटरों को भी छापेमारी में शामिल किया जा रहा है। मामले के अधिक विवरण का इंतजार है।

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)