गणेश उत्सव पर 2000 हजार पुलिसकर्मी तैनात, सीसीटीवी कैमरों से रहेगी नजर

    Loading

    धुलिया : गणपति बप्पा (Ganpati Bappa) के आगमन को लेकर धूलिया में माहौल गणेशमय बन चुका है। महानगरपालिका (Municipal Corporation) जहां सड़कों पर बने गड्ढों को पाटकर गणपति आगमन को सुचारू बनाने में जुटी हुई है। वहीं, पुलिस (Police) इस दौरान सुरक्षा (Security) के तमाम बंदोबस्त करने में जुट गई है गणेशोत्सव को लेकर खास सतर्कता बरत रहा है। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी।

    पुलिस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि इस बार गणेश उत्सव की सुरक्षा कई मायनों में अहम होगी। कोरोना काल के समाप्त होने के 2 वर्षों के बाद भक्तों में जोश और उमंग दिखाई दे रहा है। जिस के मद्देनजर पुलिस गणेशोत्सव सुरक्षा इंतजाम को चुनौती के तौर पर ले रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस बार दो हजार पुलिसकर्मियों को सुरक्षा बंदोबस्त में लगाने की योजना है। क्राइम ब्रांच की सभी यूनिट्स, आंतक निरोधक दस्ता, रैपिड ऐक्शन फोर्स, बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता, खुफिया विभाग और सुरक्षा से संबंधित तमाम एजेंसियां व्यापक पैमाने पर आयोजित होने वाले गणपति उत्सव की निगरानी करेंगे। इस में एसआरपीएफ और गुह रक्षक दल की दो बटालियन तैनात रहेंगी।

    सूत्र बताते हैं कि नडीआरएफ यूनिट्स, बीडीडीएस टीम, क्यूआरटी और दंगा निरोधक दस्ता की अतिरिक्त दो टीमें तैनात की जाएंगी। पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल ने कहा है कि पुलिस की पैनी नजर उपद्रवियों पर रहेंगी इसी तरह विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी बारीकी से नजर रखेंगे।