नंदुरबार दंगा मामले में 27 गिरफ्तार, पुलिस बल तैनात

Loading

नंदुरबार : अप्रैल की गर्मी के साथ ही खानदेश में जातीय हिंसा (Violence) की गर्मी भड़कने लगी है। पालदी, अटरावल पहुर के बाद अब मंगलवार की बीती रात नंदुरबार में भी दो समुदाय में जातिय हिंसा में जमकर पथराव (Stone Pelting) हुआ वाहनों को निशाना बनाकर आगजनी की पुलिस (Police) ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे इस दंगे में पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। गौरतलब हो कि धुलिया में भी कानून व्यवस्था को लेकर विधायक शाह ने मंत्रालय की सीढ़ियों पर बैठकर पुलिस प्रशासन की बढ़ती गुंडागर्दी और अवैध कारोबार में लिप्त होने से कानून व्यवस्था को लेकर प्रश्न खड़े किए थे।

नंदुरबार शहर में महाराष्ट्र व्यायाम शाला के इलाके में 2 गुटों के बीच जमकर पथरबाजी हुई। इस दौरान दंगाईयों ने एक मोटरसाइकिल को आग लगा दी। इस घटना में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उधर इस घटना के बाद पुलिस ने 27 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नंदुरबार शहर पुलिस स्टेशन में दंगा मामले में संगीन अपराध दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामले दर्ज किए गए हैं। 

अफवाह पर विश्वास न करने की अपील

नंदुरबार शहर में मंगलवार की रात को हुए इस दंगे में पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने समय रहते कड़े कदम उठा लिए जिससे शहर में शांति कायम हो गई है। पुलिस शहर के लोगों से किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की अपील कर रही है। कोई भी व्यक्ती सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट न डाले। अपराधी पुलिस के निशाने पर हैं और पुलिस व्यवस्था सतर्क है और आश्वासन दिया गया है कि किसी को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। 

आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज 

इस मामले में पुलिस अधिकारी और कुछ कर्मचारी भी घायल हुए हैं। आगामी त्यौहार को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी पुलिस बल लगाया गया है। इस दंगे में आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 308, 353, 333, 332, 143, 147, 148, 149, 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगामी त्योहारों को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एसपी ने बताया कि साइबर सेल सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए है।