टला बड़ा हादसा: नंदुरबार में धनोरा रोड पर रंका नदी का पुल गिरा

    Loading

    नंदुरबार : तालुका के धनोरा गांव (Dhanora Village) से होते हुए गुजरात राज्य (Gujarat State) की ओर जाने वाली सड़क पर रंका नदी (Ranka River) पर बना पुल (Bridge) ढह (Collapsed) गया। पुल का बीच का हिस्सा गिर कर नदी में जा गिरा जिससे इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया। गनीमत रही कि इस समय कोई दुर्घटना नहीं हुई। धनोरा रोड जो कि स्टेट हाइवे नंबर 6 पर है, पुल के गिरने से एक बार फिर से स्टेट हाइवे और लोक निर्माण विभाग के ढुलमुल काम की पोल खुल गई है। 

    नंदुरबार जिला गुजरात राज्य की सीमा से 45 किलोमीटर की दूरी पर गुजरात राज्य की सीमा पर है। नंदुरबार के अधिकांश नागरिक नंदुरबार तालुका में धनोरा के माध्यम से गुजरात जाते हैं। लेकिन स्टेट हाइवे छह पर धनोरा गांव के पास रंका नदी पर बना पुल 29 सितंबर 2022 को सुबह 8:30 बजे से 9:30 बजे के बीच अचानक गिर गया। 

    यातायात पूरी तरह से ठप हो गया

    यह पुल बीच से गिरकर नदी में गिर गया है। गनीमत रही कि पुल गिरने के वक्त कोई वाहन इस सड़क से नहीं गुजर रहा था, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इलाके के लोगों को पता चला कि रंका नदी पर बना पुल टूट गया है। स्टेट हाइवे नंबर छह पर पुल गिरने से इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। स्टेट हाइवे पर घटिया कार्य के चलते पुल के गिरने से एक बार फिर स्टेट हाइवे और लोक निर्माण विभाग की कुप्रबंधन की पोल खुल गई है।