राजस्व विभाग की कार्रवाई, अवैध रेत खनन में 2 वाहन जब्त

    Loading

    अमलनेर : शहर के राजस्व विभाग (Revenue Department) पर कुछ महीने पहले भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की कार्रवाई (Action) के चलते जनता और अन्य लोगों के विभाग को देखने का दृष्टकोण बदल गया है। चंद लोगों की वजह से पूरे राजस्व विभाग की बदनामी हुई। पिछले दो दिनों से राजस्व विभाग ने अवैध गौण खनिजों के खिलाफ साहसिक कार्रवाई करते हुए 3 वाहनों को पकड़ा है। राजस्व विभाग की इस कार्रवाई से रेत माफियाओं (Sand Mafias) में हड़कंप मच गया है। 

    विस्तृत जानकारी के अनुसार शनिवार को अमलनेर तहसील के जलोद में राजस्व की टीम ने अवैध रेत परिवहन कर रहे एक डंपर को देखा। जब इसकी जांच की गई तो डंपर ताप्ती नदी से अवैध रेत ले जा रहा था। टीम ने विभाग अधिकारियों ने डंपर को कब्जे में लेकर अमलनेर पुलिस स्टेशन में जमा करा दिया है। इसी प्रकार बोरी नदी से अवैध बालू ले जा रहे ट्रैक्टर को गांधाली शिवार से पकड़ने में भी टीम सफल रही। 

    वाहन मालिकों को नोटिस जारी कर जुर्माना वसूला जाएगा

    शनिवार को ट्रैक्टर और डंपर दोनों वाहनों को अमलनेर पुलिस में जमा कराया गया है। संबंधित वाहन मालिकों को नोटिस जारी कर जुर्माना वसूल किया जाएगा। नायब तहसीलदार लाडगे, विभाग अधिकारी वी. पी. पाटिल, बोर्ड अधिकारी चौधरी, तलाठी ए. बी. सोनवणे, सादिप शिंदे, प्रकाश महाजन, सतीश शिंदे, भूपेश पाटिल, मधुकर पाटिल, प्रदीप भदाणे, तिलेश पवार, बलिराम काले, वाई. आर.पाटिल, जितेंद्र पाटिल इस कार्रवाई में शामिल थे। 

    रेत माफियाओं मच हड़कंप 

    रविवार को अमलनेर राजस्व विभाग ने दूसरी कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। यह ट्रैक्टर अमलनेर तहसील के मंगरुल में रेत लेजा रहा था। वहां से टीम ने ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस के पास जमा करा दिया है। इस टीम में पटवारी स्वप्निल कुलकर्णी, पराग पाटिल, अमोल सोनवणे, जितेंद्र पाटिल, ए. बी. सोनवणे आदि शामिल थे। इस बीच रेत माफियाओं की इस कार्रवाई से काफी हड़कंप मच गया है।