राजस्थान के भरतपुर हत्या कांड के मामले में ‘भारत मुक्ति मोर्चा’ हुआ आक्रामक, आरोपियों को फांसी देने की मांग की

Loading

जलगांव : राजस्थान (Rajasthan) भिवानी के लोहारू के जंगल में 15 फरवरी को राजस्थान के भरतपुर जिले (Bharatpur District) के घाटमिता गांव के दो युवकों जुनैद और नसीर को बोलोरो कार सहित बेरहमी से जलाकर मार डाला गया था। 15 फरवरी की घटना के बाद भी हत्यारों (Killers) की गिरफ्तारी (Arrested) नहीं होने पर भारत मुक्ति मोर्चा (Bharat Mukti Morcha) ने निवासी जिला अधिकारी नितिन पाटिल को एक बयान दिया जिसमें कलेक्टर और तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राष्ट्रपति को शनिवार को एक बयान भेजा है। 

बयान की प्रमुख मांगें इस प्रकार है की 

दोनों के हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार कर उनके तुरंत फांसी की सजा दी जाए। मारे गए जुनैद और नासिर के परिवारों वालो को राज्य सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए और उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। बयान में मांग की गई कि अल्पसंख्यक समुदायों यानी मुस्लिम, सिख, ईसाई, लिंगायत और बौद्धों की सुरक्षा के लिए साम्प्रदायिक रोकथाम अधिनियम कानून बनाया जाए और इसमें शामिल हरियाणा और राजस्थान की पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। 

निवासी डिप्टी कलेक्टर को बयान

शनिवार को अवकाश होने के कारण रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर नितिन पाटिल कार्यालय में मौजूद थे, प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें बयान देकर अपनी मांग रखी। इस अवसर पर भारत मुक्ति मोर्चा की सुमित्रा अहिरे और राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा के अध्यक्ष डॉ शाकिर शेख के नेतृत्व में भगवान कांबले, फारूक शेख, मजहर खान, अनीस शाह, वसीम तंबोली, याकूब खान, इमरान शेख, अल्ताफ कुरैशी, वसीम शेख, शाकिर शेख, अजमल शाह, रंगरेज अकील मनियार, कुरैशी, मुश्ताक अली आदि मौजूद रहे।