हरी विठ्ठल नगर में अतिक्रमण हटाने के लिए चला बुलडोजर

    Loading

    जलगांव : हरी विठ्ठल नगर (Hari Vitthal Nagar) और परिसर में कमिश्नर विद्या गायकवाड (Commissioner Vidya Gaikwad) के नेतृत्व में नाली (Drain) और सड़क (Road) पर का अतिक्रमण (Encroachment) निकाला गया। इस दौरान एक दुकानदार महिला ने इस कारवाई को विरोध करने से कुछ समय हंगामा खड़ा (Commotion) हुआ था। जिससे पुलिस (Police) ने खदेड़ दिया। 

    अतिक्रमण हटाने के संबंध में दी मौखिक सूचना

    हरी विठ्ठल नगर और परिसर में नगरोत्थान अभियान के तहत प्रस्तावित नालियों की लाइन आउट निकालने अतिक्रमण के कारण समस्या निर्माण हो रही थी। इस वजह से नागरिकों को दो महिनो पुर्व महापालिका की ओर से नालियों की मार्किंग कर अतिक्रमण निकालने संदर्भ में मौखिक सूचना दी गई थी। लेकिन, नागरिको ने खुद होकर अतिक्रमण न निकालने से बुलडोजर की मदद से लगभग 20 अतिक्रमण महानगरपालिका ने निकाला है। यह कारवाई करते समय भिल बस्ती के तरफ जानेवाली सड़क पर एक किरणा दुकानदार चालक महिला ने  अतिक्रमण निकालने की नोटीस नहीं दिए जाने की बात पर हंगामा किया, ऐसी शिकायत कर अतिक्रमण निकालने के लिए विरोध करने से कुछ समय हंगामे की स्थिती निर्माण हुई थी। इस समय महिला पुलिस को बुलाने के बाद कारवाई फिर से सुचारू हुई। इस कारवाई में अतिक्रमित सेप्टिक टैंक, वाल कंपाऊंड, पक्के किराणा दुकान, पत्री शेड निकाला गया। महानगरपालिका की ओर से हरी विठ्ठल नगर और परिसर में नगरोत्थान अभियान के तहत नालियों का निर्माण कार्य हाथ में लिया गया है।

    कुछ नागरिकों ने सड़क और नालियों पर अतिक्रमण करने से प्रस्तावित विकास काम करने में बाधा उत्पन्न हो रही थी। ऐसा अतिक्रमण निकाला गया, इस तरह की जानकारी अतिक्रमण उन्मुलन विभाग के उपायुक्त श्याम गोसावी ने दी। यह कारवाई नगर रचना विभाग के रचना सहायक अतुल पाटील, लोक निर्माण विभाग के मनोज वडनेरे, हेमंत विसपुते, सुभाष मराठे, अतिक्रमण उन्मुलन विभाग के अधीक्षक इस्माईल शेख, संजय ठाकूर, नाना कोली, किशोर सोनवणे, सतीश ठाकरे, दिलीप भालेराव, शेखर ठाकूर के दस्ते ने किया। इस समय रामानंद नगर पुलिस स्टेशन के कर्मचारीयों ने कड़ा बंदोबस्त रखा था।