Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    भुसावल. शहर में  शनिवार को भुसावल तहसील (Bhusawal) में दो नए कोरोना मरीज मिलने से चिंता और बढ़ गई है। साथ ही उपचार (Treatment)प्राप्त करने वाले सक्रिय रोगियों (Active Patients)की संख्या घटकर 5 रह गई है। पिछले एक पखवाड़े में सक्रिय मरीजों की संख्या शून्य रही, जो एक दिन के लिए राहत की बात थी।

    हालांकि, यह संख्या अब फिर से पांच पर पहुंच गई है। लेकिन हाल ही में तालुका में दो नए कोरोना मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई। वहीं संभाग में बोदवड़, यावल, रावेर और मुक्ताईनगर तालुका में सक्रिय रोगियों की संख्या शून्य है। भुसावल में नए मरीज मिलने से नगर पालिका प्रशासन सज्य और सतर्क हो गया है और शहरी और ग्रामीण स्वास्थ केंद्रों में टीकाकरण के अभियान को तेज कर दिया है।

    मिशन कवच कुंडल अभियान के तहत सभी दुकानें, फल और सब्जी विक्रेता, निजी प्रतिष्ठानों में कामगार, कर्मचारी और कर्मचारी मालिकों के लिए कोरोना निवारक टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है। इसकी समय सीमा 15 अक्टूबर है। जिसके तहत शहर को 20 हजार डोज मिले हैं, जिसमें से रविवार को शहर में 9 जगहों पर टीकाकरण किया जाएगा। इसमें कोविशील्ड की 9650 डोज और कोवैक्सीन 600 की 2250 डोज होगी। मिशन कवच कुंडल अभियान से टीकाकरण 15 अक्टूबर तक अभियान चलाया जाएगा। जिसमें दुकानों के कर्मचारियों, कामगारों और नियोक्ताओं को पहली खुराक नहीं मिली तो दुकानों, प्रतिष्ठानों और स्थानीय निकायों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।