हिंदुओं को बांटने की साजिश, जनगणना में धर्म हिंदू लिखाए: श्याम महाराज

    Loading

    -वाहिद काकर

    जलगांव : अखिल भारतीय हिंदू गोरबंजारा लबाना नायकड़ा समाज कुंभ के पांचवें दिन भूषण श्याम महाराज (Shyam Maharaj) ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि सभी समुदाय सनातनी हैं। कुछ देशद्रोही ताकतों द्वारा हिंदू समाज (Hindu Society) को बांटने और देश को बांटने की साजिश रची गई है। आने वाली जनगणना (Census) में धर्म के स्थान पर हिंदू धर्म लिखाए। इस तरह की अपील उन्होंने जन समुदाय से की है।

    कुंभ के 5 दिन धर्म सभा के मंच पर अमर लिंगना, रायसिंग महाराज, यशवंत महाराज, नरोत्तम प्रकाश स्वामी, भैया जोशी, रामानंदचार्य राजराजेश्वर आचार्य गोपाल चैतन्य महाराज, हिंदू भूषण श्याम महाराज, ह.भ.प. अर्जुन महाराज, पू. सिन्द्रराव महाराज, पू. कबिरदास महाराज, पू. बद्ददु नायक, पू. बाबूसिंग महाराज, पू. जितेंद्रनाथ महाराज, पू. कैलास महाराज उपस्थित थे।

    हिंदू समाज में विभिन्न जातियाँ हैं पर धर्म हिंदू: भैया जोशी

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य भैया जोशी ने कहा कि हिंदू समाज, धर्म के मार्ग पर चलने वाला समाज, हमारा समाज सुप्त अवस्था में चला है, अपने कर्तव्यों को भूल जाते हैं तो संत हमें जगाते हैं। जागृति की यह प्रक्रिया लगातार चलती रहनी चाहिए। आज दुनिया में सब जानते हैं कौन किसके आगे झुकता है। शक्ति के आगे सभी नतमस्तक हैं। संगठन के बिना कोई शक्ति नहीं है। हमें सतर्क और संगठित रहने की जरूरत है। पहनावा अलग हो सकता है, पूजा का तरीका अलग हो सकता है लेकिन दिल से हम हिंदू हैं।  एक भाव सभी में जाग्रत करना है कि हम हिंदू हैं। हिंदू विरोधी ताकतों के खिलाफ सतर्क रहें। हम विभिन्न जातियों के हैं, हम हिंदू हैं। हम बाहरी ताकतों से प्रभावित नहीं हो सकते। हम अपने हिंदू संतों से प्रभावित हैं।

    नरोत्तम स्वामी ने अपने प्रवचन में कहा कि बंजारा समाज ने कभी भी अपना धर्म नहीं छोड़ा, यह समाज भगवान राम और कृष्ण का सेवक है।गौ सेवक हैं।  सनातन धर्म के प्रति वफादार रहें, हम संप्रदायों और पंथों में बिखरे हुए हैं लेकिन हमारा भगवान एक ही है। हिंदुत्व की राह मत छोड़ो।

    गोपाल चैतन्य महाराज ने प्रवचन में कहा कि सकल बंजारा और सकल हिंदू समाज कुंभ में उपस्थित हैं। सद्गुरु उस क्षेत्र के संत हैं, उनकी शरण में जाओ, वे तुम्हें सनातन धर्म की महिमा बताकर तुम्हारा मार्गदर्शन करेंगे, फिर कोई तुम्हें धर्म परिवर्तन नहीं करने देगा। सनातन धर्म महान और महान है।

    आने वाली जनगणना में हम सबका अपना धर्म हिंदू लिखाना हैं: श्याम 

    हिंदू भूषण श्याम महाराज ने कहा कि कब तक धर्मांतरण की समस्या पर रोते हुए बैठे रहेंगे। हमारा असली काम कुंभ के बाद होगा। अपने गांव जाओ, अपना संगठन बनाओ। अगर हम संगठित हो गए तो कोई भी हमारे गांव में धर्म परिवर्तन के लिए आने की हिम्मत नहीं करेगा।  उसके लिए हमें धर्म जागरण के साथ मिलकर काम करना होगा। आने वाली जनगणना में हम सबका अपना धर्म हिंदू लिखाना हैं। धर्म हिंदू न लिखाए इसके लिए षड़यंत्र चल रहा है, उन्होंने कहा कि हम सभी को जागरूक होना चाहिए।