Crime should be registered against those who grab municipal land: Farooq Shah

    Loading

    धुलिया : महानगरपालिका (Municipal Corporation) की स्वामित्व वाली जमीन का शोध लगा कर यह भुखंड हड़पने वाले व्यक्ती के विरुद्ध फौजदारी का गुन्हा दाखिल किया जाए, एैसी सुचना विधायक फारूक शाह ने एक बैठक में दी। शहर के महत्वपूर्ण मुद्दों पर गुलमोहर रेस्ट हाउस में शाह ने महानगरपालिका अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में वह बोल रहे थे।

    बैठक में कमिश्नर देवीदास टेकाले, उपायुक्त गिरि, अतीरिक्त आयुक्त नितिन कापडणीस, अभियंता कैलास शिंदे समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस बैठक में विधायक शाह ने सबसे पहले जलापूर्ति की समीक्षा की। शहर को पानी की आपूर्ति करने वाली परियोजना में पर्याप्त जल भंडारण है। इसलिए नागरिकों को एक दिन में पानी की आपूर्ति संभव है। इसके लिए महानगरपालिका को उसी के अनुसार योजना बनानी चाहिए।

    उन्होंने सुझाव दिया कि यह कार्रवाई जल्द से जल्द की जानी चाहिए। उसके बाद कचरा संग्रहण, अवधान ग्राम सरोवर की बोली, कार्य का टीएस, वित्त आयोग से शौचालय निर्माण, महानगरपालिका विद्यालय नं. 4 और 8 में अत्याधुनिक स्कूलों, सामुदायिक हॉल, वाणिज्यिक परिसरों का निर्माण, भोला बाजार, प्रकाश टॉकीज, दत्त मंदिर, विद्यावर्धिनी, दसेरा मैदान में बस स्टॉप, अरिहंत मंगल कार्यालय डीपी और लाइन शिफ्टिंग करना, मुलभूत सुविधाओं के 5 करोड़ के कामों को गती देना, नगरोत्थान योजना के अंतर्गत 30 करोड़ के कामों को गती देना, बायो मेडिकल वेस्टेज के लिए नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया शुरु करना, इस पर चर्चा की गई। साथ ही स्टेशन के पास दुकानों के लिए व्यापारियों के आए निवेदनों पर चर्चा हुई। साथ ही गतिमान प्रशासन इस विषय पर बैठक में जोर दिया गया।