फंड के बावजूद नहीं हो रहे जलगांव की सड़कों के काम! लोक निर्माण विभाग और महानगरपालिका की अनदेखी

Loading

जलगांव : शहरी इलाकों में पिछले दो से तीन महीनों से सड़कों (Roads) की मरम्मत का ढिंढोरा पीट कर खडीकरण (Paving) और डामरीकरण (Asphalting) की शुरुआत की गई लेकिन अधिकांश जगहों पर कामचलाऊ सामग्री का उपयोग कर के मार्च एन्डींग से पहले ही काम पूरा कर दिया गया। निधी (Funds) होते हुए भी शहर में कई जगहों पर काम अधूरे छोड़ दिए जाने का खुलासा हुआ है। 

शिवाजी नगर फ्लाईओवर के समानांतर सड़क में से जिला परिषद के पास सड़क पर भूमिगत नाले का ढापा ठीक से पूरा नहीं किया गया है और वहां का काम बंद कर दिया गया है। इस अधूरे कार्य के कारण देखा जा रहा है कि जिला परिषद से आने-जाने वाले पैदल नागरिकों को दोपहिया और चार पहिया वाहनों के साथ काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

भूमिगत नालों के ढापे केलकर मार्केट के पास पूर्ण रूप से अधूरे और एक फूट खुले है। रात के समय अंधेरे में वाहन या पादचारी के नाले में गिर जाने की आशंका बनी हुई है। दिन के उजाले में भी अनेक वाहनों को करीब जाने के बाद खुला हुआ ढापा दिखाई देता है। देखा जा रहा है कि अधिकांश स्थानों पर सड़क पक्कीकरण, डामरीकरण के कार्य को आंशिक रूप से छोड़ दिया गया है और इन कार्यों के पूरा होने के बाद ही संबंधित ठेकेदार से सड़क विकास मरम्मत कार्य के भुगतान की मांग की जा रही है।