देवीदास पवार जलगांव महानगरपालिका के नए कमिश्नर

    Loading

    जलगांव : जलगांव महानगरपालिका (Jalgaon Municipal Corporation) की कमिश्नर विद्या गायकवाड (Commissioner Vidya Gaikwad) का तबादला (Transferred) कर दिया गया है। कुछ दिन पहले उन्हें तत्कालीन आयुक्त कुलकर्णी के स्थान पर उपायुक्त के पद से कमिश्नर के पद पर पदोन्नत किया गया था, लेकिन अचानक विद्या गायकवाड का तबादला कर दिया गया है, जिससे प्रशासनिक स्तर पर हंगामा मच गया है। 

    विद्या गायकवाड के स्थान पर परभणी से देविदास पवार (Devidas Pawar) को नियुक्त किया गया है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय स्तर से उन्हें तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का आदेश दिया गया है। जलगांव महानगरपालिका में पहली बार कमिश्नर विद्या गायकवाड को पदोन्नत किया गया था। इस वजह से जलगांव महानगरपालिका का प्रबंधन उनके लिए एक सुनहरा दौर था, लेकिन कुछ राजनीतिक विवाद के चलते विद्या गायकवाड का अचानक तबादला कर दिया गया। 

    नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं

    जलगांव महानगरपालिका में शिंदे समूह, ठाकरे समूह, शिंदे समूह के बागी, बीजेपी के वफादार जैसे कई राजनीतिक विवाद खड़े हो गए हैं। जलगांव शहर में विकास कार्यों की गति काफी धीम पड़ गई है। नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। कहा जा रहा है कि इसी वजह से जलगांव महानगरपालिका कमिश्नर का तबादला किया गया है। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो विद्या गायकवाड जलगांव महानगरपालिका की गुटीय राजनीति की शिकार हुई हैं। विधायक सुरेश भोले सहित कुछ प्रमुख नेताओं ने कमिश्नर की शिकायत की थी। जलगांव महानगरपालिका के अधिकारियों के दबाव के कारण जिले के मंत्रियों को बहुचर्चित अधिकारियों में स्थानांतरित करने जैसे कारणों पर भी चर्चा की जा रही है।