Farmers and sweepers committed suicide in two districts of UP

    जलगांव. जिले (District) के दहीगांव संत में एक युवक (Youth) ने अपने परिवार (Family) के पीटे जाने पर ट्रेन (Train) के नीचे कूद कर आत्महत्या (Suicide) कर ली। मृतक की पहचान सागर गणेश खडसे (SagarGanesh Khadse)(22) के रूप में हुई है। सागर के परिवार में उसकी मां कल्पना, पिता गणेश और भाई समाधान हैं।

    मिली जानकारी के मुताबिक संदीप कोली सागर के घर के सामने आया और शराब के नशे में परिवार को गालियां देने लगा। तब सागर की मां कल्पना ने संदीप को शराब पीकर यहां न आने की चेतावनी दी। इस समय सागर और समाधान दोनों भाई मौजूद थे। इस पर संदीप की बहन राधा कोली, मथुरा शेजवाल, नामदेव शेजवाल और उसके परिजन कल्पना को पीटने लगे। पिटाई की जानकारी मिलते ही सागर के पिता गणेश खडसे घर आ गए। उन्हें भी पीटा गया। इस मार कुटाई में गणेश की आंख घायल हो गई।

    नतीजतन कल्पना अपने पति और दो बच्चों को लेकर थाने पहुंची। लेकिन उन्हें वहां शिकायत दर्ज कराने की इजाजत नहीं दी गई। कहा जारहा है कि सागर ने पिटाई और बाद शिकायत दर्ज करने में देरी होने के चलते हताश होकर आत्महत्या कर ली थी। इस बीच,खडसे परिवार ने जिद पकड़ ली कि शव को तब तक कब्जे में नहीं लिया जाएगा जब तक कि आरोपित परिजनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती। शिकायत लेने के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।