BJP workers got electrocuted coming to PM Modi rally in Saharanpur

    Loading

    धूलिया : त्योहारों के इन दिनों में धूलिया वासी अंधर में हैं। इसलिए शिवसेना (Shiv Sena) ने चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह के भीतर स्ट्रीट लाइटें (Street Lights) चालू नहीं की गई तो कमिश्नर (Commissioner) के घर का बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) काट दिया जाएगा। 

    शिवसेना की ओर से दिए गए पत्रक में कहा गया है कि महानगरपालिका सीमा के भीतर शहर समेत 11 अतिरिक्त गांवों की स्ट्रीट लाइट कई दिनों से बंद हैं।  शहर में बड़ी धूमधाम से एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना अधिकारियों ने बनाई। इस योजना के तहत निविदा के अनुसार एलईडी लाइट ठेकेदार द्वारा लगभग 19,000 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई। लेकिन पिछले डेढ़ साल से शुरू हुए इस काम में अब तक करीब 14 हजार स्ट्रीट लाइटें लगाई जा चुकी हैं। इसमें ठेकेदार ने कम और ज्यादा वाट क्षमता वाले 45 वाट, 60 वाट के एलईडी लैम्प कहीं-कहीं अपनी सुविधा नुसार लगवाए। 

    7000 एलईडी लाइटें अभी तक स्थापित नहीं हुए 

    लेकिन शहर में बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित होने और लो और हाई वोल्टेज की वजह से डेढ़ से दो हजार एलईडी शॉर्ट सर्किट के कारण बंद हो गए हैं।  स्थानीय लोगों की कई शिकायतों के बाद भी इसकी मरम्मत आज तक नहीं हुई है। प्रमुख सड़कों के किनारे कॉलोनी क्षेत्रों में 2000 और नए लगाए जाने वाले 5000 इस प्रकार कुल 7000 एलईडी लाइट अभी तक नहीं लगाए गए हैं। स्ट्रीट लाइट नहीं होने से निवासी इलाकों में चोरी की वारदातें बढ़ने लगी हैं। 

    देवपुर में महानगरपालिका कमिश्नर के आवास की बिजली काटेगी शिवसेना

    यदि ठेकेदार एलईडी लगाने, रखरखाव और मरम्मत करने में सक्षम नहीं है, तो नगरपालिका प्रशासन कानूनी कार्रवाई करे और शहर के अतिरिक्त 11 गांवों और कॉलोनियों में त्योहारी सीजन के दौरान एक सप्ताह के भीतर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाऐं। एक सप्ताह के भीतर यह काम पूरा नहीं हुआ तो शिवसेना महानगरपालिका कमिश्नर के देवपुर स्थित आवास की बिजली काट देगी। ऐसी चेतावनी संयुक्त संपर्क प्रमुख महेश मिस्त्री, हिलाल माली, जिला प्रमुख अतुल सोनवणे, उप-जिला प्रमुख किरण जोंधले, पूर्व एपी शरद पाटिल, जिला संयोजक भगवान करंकल, महानगरपालिका महापौर धीरज पाटिल, डॉ. सुशील महाजन और अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई है।