mla chandrakant patil

    Loading

    मुक्ताईनगर: विधायक चंद्रकांत पाटिल (MLA Chandrakant Patil) ने गरीब लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण (Encroachment) पर जारी कार्रवाई को रोकने की मांग की है।  पाटिल ने कहा कि जिस जगह पर गरीब लोग चार दशकों से रह रहे हैं, उन्हें वहां से विस्थापित करने का नापाक तरीका प्रशासन ने निकाला है, जो ठीक नहीं है। पाटिल ने अतिक्रमण हट जाने की स्थिति में ये परिवार कहां जाएंगे। ऐसा सवाल उठाते हुए अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई तत्काल रोकने की मांग की। 

    विधायक पाटिल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि जब तक इनके रहने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो जाती, तब तक अतिक्रमण हटाने के संबंध में कोई कार्रवाई न की जाए।

    ग्रीन जोन के नाम पर नोटिस जारी किया गया 

    पाटिल ने मुख्यमंत्री और विधायक को लिखे पत्र में कहा है कि वर्तमान स्थिति में रावेर और मुक्ताईनगर में रहने वाले ग्रामीणों को ग्रीन जोन के नाम पर नोटिस जारी किया गया है। जिन परिवारों को नोटिस जारी की गई है, वे यहां तीन पीढ़ियों से रह रहे हैं और जरूरत के हिसाब से अतिक्रमण कर लिया है। इससे हजारों परिवारों के बेघर होने की स्थिति दयनीय हो गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार के 2018 के निर्णय के अनुसार 2011 से पहले के अतिक्रमण को पीएम आवास योजना के तहत हटाने का प्रयास किया जा रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि जब तक इन परिवारों के रहने की व्यवस्था नहीं की जाती, तब तक लोगों को आशियाने से बेदखल न किया जाए।