SBI creates separate clause for loan to MSME, agriculture sector
File Photo

    Loading

    भुसावल. शहर के जामनेर रोड स्थित स्टेट बैंक (State Bank) की आनंद नगर शाखा (Anand Nagar Branch) में एक करोड़ 49 लाख 21 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है और धोखाधड़ी के आरोप में 17 लोगों के खिलाफ बाजारपेठ थाने (Bazarpeth Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। भुसावल शहर में भारतीय स्टेट बैंक की आनंद नगर शाखा से फर्जी दस्तावेज और दूसरों के बनाए गए मकान दिखाकर एक करोड़ 49 लाख 21 हजार रुपये का कर्ज ठगा गया।

    गुरुवार की रात 9 बजे बाजारपेठ थाने में 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसकी कार्यवाही शुक्रवार तक शुरू थी। इसमें बैंक के साथ-साथ उधारकर्ता का मूल्य भी शामिल है। फर्जी ऋण वितरण में बैंक के आधिकारिक मूल्यांकनकर्ता की भूमिका सामने आई है। बैंक की जांच से पता चला है कि आरोपी ने बाजार मूल्य से अधिक देनदार की आय का आकलन किया था, यह दिखा कर एक अत्यधिक मूल्य निर्धारण प्रस्तुत किया था कि संपत्ति का निर्माण तब किया गया था लेकिन जांच से पता चला है कि कोई घर या संपत्ति नहीं थी, और यह कि झूठे लेनदेन के आधार पर ऋण को लूट लिया गया था।  

    शिकायत कराने के बाद मामला दर्ज किया गया

    पूर्व प्रबंधक विशाल इंगले जो 23 मार्च, 2018 से 16 जून, 2019 तक एसबीआई की आनंद नगर शाखा के प्रबंधक थे, जबकि नंदलाल बाबूलाल पाटिल 17 जून, 2019 से 28 दिसंबर, 2020 तक प्रबंधक थे। उनके कार्यकाल के दौरान बैंक के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद जलगांव के मुख्य प्रबंधक सुरेश सोनवणे के माध्यम से जांच की गई थी। इससे साफ हो गया कि बैंक से 1 करोड़ 49 लाख 21 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई है। हाल के स्टेट बैंक मैनेजर मनोज बेलेकर द्वारा गुरुवार शाम शिकायत दर्ज कराने के बाद मामला दर्ज किया गया।  

    प्रकाश बोरसे के खिलाफ अपराध दर्ज

    स्टेट बैंक मैनेजर मनोज बेलेकर की शिकायत के मुताबिक आसिफ हुसैन गवली, माजिद इदरीस खान, नीलेश जय सपकाले, पंकज भीकनराव देशमुख, राजेश निवृति मेहरे, शाह शाकिर चांद, शशिकांत रमाकांत अहिरे, शकील इमाम गवली, शोभा पोपट पगारे, संदीप पुजाराम मैराले, संतोष बबन सूर्यवंशी, अफसाना बानो कलीम खान, गजानन रमेश शिम्पी, शाह अरबाज अब्बास, बैंक वैल्यूएटर समीर बेले  उधारकर्ताओं के साथ बैंक मूल्यांकनकर्ता अशोक दाहद, कमलाबाई प्रकाश बोरसे के खिलाफ अपराध दर्ज किए गए हैं।