सराफा कारोबारियों को लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 लाख 80 हजार का कीमती सामान जब्त

    Loading

    जलगांव : मुक्ताईनगर तहसील के उचंदा के एक सराफा व्यापारी (Bullion Trader) को पीट-पीटकर लूटने की घटना 30 नवंबर को नरवेल फाटा के पास हुई थी। व्यवसायी के सोने-चांदी (Gold-Silver) के जेवरात समेत कुल 17 लाख, 80 हजार रुपए नकद लूट लिए गए। स्थानीय क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की टीम ने लूटपाट करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर छह लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। 

    पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार, अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली ने जानकारी दी कि उनके पास से करीब 12 लाख 80 हजार का कीमती सामान जब्त किया गया है। निलेश वसंत सोनार (32), की मुक्ताईनगर तालुका के उचंडा में सोने और चांदी की दुकान है, वे प्रतिदिन दुकान से जेवरात और पैसे घर ले जाते हैं। 30 नवंबर की शाम को वे रोज की तरह दुकान बंद कर बाइक से दुकान में रखे सोने-चांदी के जेवरात और नकदी लेकर घर लौट रहा था। नरवेल फाटा के पास एक पल्सर पर मुंह पर रुमाल बांधकर आए तीन लोगों ने धारदार हथियार और पत्थरों से मारपीट कर नीलेश सोनार से 300 ग्राम वजन के 9 लाख रुपए के सोने के जेवरात, 80 हजार रुपए के 2 किलो चांदी के जेवर चुरा लिए। 80 हजार रुपए नकद कुल 10 लाख, 60 हजार रुपए बदले, बलपूर्वक लूट लिए गए।  चोरों ने चाकू जैसे हथियार से नीलेश सोनार के हाथ और पैर में वार कर घायल कर दिया। 

    एलसीबी ने संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया

    जामनेर, एमआईडीसी पुलिस स्टेशन और पाचोरा पुलिस स्टेशन में डकैती के दो मामले दर्ज किये गए हैं। लगातार तीन दिनों के बाद, 5 टीमों ने अलग-अलग तरीकों से अपराध की जांच की। खासकर रात के समय सभी टीमें काम कर रही थीं। पुलिस ने खुफिया जानकारी और कुछ सबूतों के आधार पर गिरोह को गिरफ्तार कर लिया, इसमें सुप्रीम कॉलोनी से तीन, रायपुर कंदारी जिला जलगांव का एक और उचंदा के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। एलसीबी ने संदिग्धों को हिरासत में लिया। प्रत्येक संदिग्ध के घर के बाहर दो पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। संदिग्धों और उनके परिजनों की आवाजाही पर पुलिस की पैनी नजर है। 

    एलसीबी इंस्पेक्टर किसनराव नजन पाटील, पुलिस सब-इंस्पेक्टर अमोल देवधे, सब-इंस्पेक्टर गणेश चौबे, सहायक फौजदार रवि नरवड़े, अनिल जाधव, यूनुस शेख, हवलदार विजय सिंह पाटिल, संजय हिवारकर, राजेश गेंदे, सुनील दामोदरे, सुधाकर अंभोरे के मार्गदर्शन में जयंत चौधरी, अशरफ शेख, संदीप पाटिल, दीपक पाटिल, अकरम शेख, महेश महाजन, संदीप सावले, पोना किशोर राठौर, रंजीत जाधव, नितिन बाविस्कर, प्रीतम पाटिल, विजय पाटिल, संतोष माइकल, नंदलाल पाटिल, भगवान पाटिल ने उक्त कार्रवाई की है।