Suicide
Representative Photo

    Loading

    दोंडाईचा : धूलिया तहसील के दोंडाईचा शहर (Dondaicha City) में बस स्टैंड के मुख्य मार्ग पर स्थित सरकारी छात्रावास (Government Hostel) में एक छात्रा द्वारा फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या (Suicide) करने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना 15 जून हो हुई। इस मामले में छात्रावास की हाऊसकीपर रीना गिरधारीलाल जाधव का निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना के समय वो अपने काम पर मौजूद नहीं थी। उसकी इस गैर जिम्मेदारी से छात्रा के परिवार वाले आक्रोशित हैं। 

    इस पर संज्ञान लेते हुए एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना की परियोजना अधिकारी और सहायक जिला कलेक्टर तृप्ति घोड़मिसे ने अंतत: हाउसकीपर प्रभारी रीना जाधव पर कार्य में लापरवाही का आरोप लगाते हुए निलंबन आदेश पारित किया है। आत्महत्या का ये मामला अधिक जांच के बाद क्या मोड लेकी इस ओर सभी की नजरें हैं। आदेश के अनुसार रिना गिरधारीलाल जाधव (ज्यु. कॉलेज शिक्षक तथा प्रभारी गृहपाल, सरकारी लडकियों का छात्रावास, दोंडाईचा) यहां कार्यरत थी। पता चला है कि कई दिनों से वो इस तरह की अपने काम से लापरवाही कर रही थी। साथ ही छात्रावास की छात्रा वैशाली तापीदास गावित, सिव्हील डिप्लोमा (प्रथम वर्षे), पिंपले पो. खडकी तहसील नवापूर जिला नंदुरबार की निवासी इस छात्रा ने 15 जून को छात्रावास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 

    एैसा माना जा रहा है कि यदी गृहपाल वहां मौजूद होती तो युवती आत्महत्या नहीं करती। छात्रावास में किसी का मौजूद ना पा कर युवती ने ये कदम उठाने की हिम्मत की। इसलिए जिम्मेदार मान कर परियोजना अधिकारी और सहाय्यक जिला अधिकारी तृप्ती घोडमिसे ने गृहपाल रिना जाधव को निलंबित किया है।