चालीसगांव चौराहे पर सरकारी चावल से भरा ट्रक जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार

    Loading

    धुलिया: पुलिस बल में शामिल हुए नवनियुक्त सहायक पुलिस अधीक्षक एस ऋषिकेश रेड्डी ने पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड के निर्देशन में अवैध गतिविधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कार्रवाई कर राशन (Ration) की कालाबाजारी (Black Marketing) पर अंकुश लगाने की पहल की और औरंगाबाद से गुजरात (Aurangabad to Gujarat) राज्य में अनाज की तस्करी को रोक दिया।  पुलिस ने  4 लाख 64 हजार 428 रुपए का राशन चावल और एक ट्रक 15 लाख का जब्त किया है। 

     रेड्डी को खुफिया जानकारी के माध्यम से सूचना मिली कि औरंगाबाद से गुजरात राशन चावल की तस्करी अवैध रूप से चल रही है।  तदनुसार, पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड,अपर  पुलिस अधीक्षक प्रशांत के मार्गदर्शन में रेड्डी ने एक पुलिस दल के साथ चालीसगांव चौराहे पर जाल बिछाया और  ट्रक को पकड़ लिया।   ट्रक चालक से जब पूछताछ की गई तो उसने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।  ट्रक की जांच की गई तो उसमें राशन के चावल पाए गए।  ट्रक चालक और क्लीनर को हिरासत में लिया गया।  ट्रक समेत दोनों संदिग्ध को  अगली कार्रवाई के लिए मोहाड़ी पुलिस को सौंप दिया गया।  

    जिला आपूर्ति विभाग को दी गई सूचना

    साथ ही चावल की उक्त राशनिंग के संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए आपूर्ति निरीक्षक को रिपोर्ट कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जब्त ट्रक की कीमत 15 लाख है और इसमें 4 लाख 64 हजार 428 रुपए का राशन चावल जब्त किया गया है।  उक्त कार्रवाई सहायक पुलिस अधीक्षक एस. ऋषिकेश रेड्डी का नेतृत्व में इंस्पेक्टर धीरज महाजन, सहायक इंस्पेक्टर संगीता राउत, आरिफ शेख, जितेंद्र अखाड़े, प्रसन्ना पाटिल और कबीर शेख, रमेश भोके, चौरे, पाटिल ने अंजाम दिया है। 

    पुलिस को दिया अवैध धंधे बंद कराने का निर्देश

    शहर सहित जिले अवैध कारोबार जोरो पर फलफूल रहे थे।  नवागत  पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड ने सभी प्रभारी अधिकारियों को अवैध धंधे बंद करने निर्देश जारी किए थे।  जिसके चलते  सिटी सहायक पुलिस अधीक्षक एस ऋषिकेश रेड्डी  ने सिटी उप विभाग में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया।  गौरतलब हो कि चालीसगांव रोड थाना की नाक के नीचे छापा मारकर दबिश देकर लाखों का चावल जब्त किया है।  ऐसे में चालीसगांव रोड पुलिस की सक्रियता पर प्रश्न खड़े होते है।  नागरिकों ने  नव नियुक्त दोनों अधिकारियों की कार्य शैली की सराहना की हैं।