गुलाबराव पाटिल ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

    Loading

    जलगांव : मुंबई में आयोजित शिंदे समूह सरकार के मंत्रिमंडल (Cabinet) के सभी मंत्रियों को उनके पद की शपथ (Oath) दिलाई गई। राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार में शिवसेना के शिंदे समूह की ओर से कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) के रूप में गुलाबराव पाटिल (Gulabrao Patil) ने भी शपथ ली। मंत्री के रूप में यह उनका तीसरा और कैबिनेट मंत्री के रूप में दूसरा शपथ का ग्रहण किया है। पिछले कई दिनों से बेसब्री से इंतजार कर रही एकनाथ शिंदे सरकार के मंत्रियों के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में सुबह ग्यारह बजे शुरू हुआ, जिसमें जलगांव ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक गुलाबराव पाटिल ने शिवसेना के शिंदे ग्रूप की ओर से कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। 

    गुलाबराव पाटिल अपने राजनीतिक करियर में तीसरी बार मंत्री बने हैं। वह जुलाई 2016 से अक्टूबर 2019 तक सहकारिता राज्य मंत्री थे। उसके बाद 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद 30 जून तक वे कैबिनेट में जल आपूर्ति और स्वच्छता मंत्री रहे। अब उन्होंने एक बार फिर मंत्री पद की शपथ ली है। 

    इस बीच, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गुलाबराव पाटिल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके शपथ लेने के बाद शिंदे समूह के कार्यकर्ताओं ने जलगांव ग्रामीण समेत जिले में हर जगह जय-जयकार के नारे लगाए। गुलाबराव पाटील को कौन सा विभाग दिया जाएगा इसकी घोषणा भी जल्द  की जाएगी। 

    आम लोगों के साथ एक बंधन बनाए रखा

    गुलाबभाऊ पाटिल के व्यापक और निरंतर जनसंपर्क ने उनके सफल राजनीतिक जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। एक कैबिनेट मंत्री के रूप में भी, उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के आम लोगों के साथ एक बंधन बनाए रखा है। उनके निर्वाचन क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय अधिक हैं, फिर भी गुलाबराव ने सभी समुदायों में भरोसा बना रखा है। 2016 के चुनाव में धरणगांव के निर्वाचित नगर अध्यक्ष पद के लिए उन्होंने अपने वफादार मुस्लिम शिवसैनिक को इस पद के लिए चुना था। उन्होंने अंबेडकरी कार्यकर्ताओं को भी जनरल सीट पर भी अवसर देने का काम भी किया है।