India Vaccination Updates : The first dose of corona vaccine has been given to 84.3 percent of the adult population in India
File Photo

    धुलिया : कोरोना वायरस (Corona Virus) और बीमारी (Disease) को फैलने से रोकने, कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) में तेजी लाने के लिए ‘हर घर दस्तक’ अभियान (Campaign) के तहत 3 नवंबर से 30 नवंबर तक शहर में टीकाकरण (Vaccination) अभियान चलाया जा रहा है। कमिश्नर (Commissioner) देवीदास टेकाले (Devidas Tekale) ने शहर के सभी नागरिकों से इस अभियान में भाग लेने की अपील की है। महानगरपालिका  के स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण के लिए व्यापक तैयारी की गई है और सरकार ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन का प्रचुर स्टॉक उपलब्ध कराया है।

    टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, सरकारी और  अर्धसरकारी अधिकारियों, पत्रकारों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और सामाजिक संगठनों को टीकाकरण का महत्व नागरिकों को समझाऐं जिन लोगों ने पहली खुराक ली है उन्हें दूसरी खुराक लेने के लिए प्रोत्साहित करें और जिन्होंने कोई खुराक नहीं ली है उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। लोगों से अपील की जा रही है कि शहर के अधिक से अधिक नागरिक इस अभियान में हिस्सा लें और टीकाकरण में प्रशासन का सहयोग करें।

    इस ऑपरेशन के लिए काम कर रहे है

    धुलिया महानगरपालिका विभिन्न स्तरों पर गतिविधियों का संचालन कर रहा है और गैर-टीकाकरण लाभार्थियों की सूची बनाकर उनसे सीधे संपर्क करके घर-घर सर्वेक्षण और टीकाकरण कर रहा है। जनजागृति समाज प्रबोधन बैठकों के माध्यम से विभिन्न रूपों में टीकाकरण के महत्व पर बल दिया जा रहा है। कमिश्नर देवीदास टेकाले के मार्गदर्शन में अपर आयुक्त नितिन कापडनिस, उपायुक्त गणेश गिरि, शिल्पा नाइक और सहायक आयुक्त पल्लवी शिरसाठ, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश मोरे समेत तमाम चिकित्सा अधिकारी इस ऑपरेशन के लिए काम कर रहे है।