नेतृत्व के अभाव से कांग्रेस का सत्ता में आना असंभव: रावसाहेब दानवे

    Loading

    जामनेर : हमारे मात्र दो सांसद थे फिर भी नेतृत्व और कार्यकर्ताओ के बल पर संघर्ष किया और आज हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति प्रधानमंत्री लोकसभा के स्पीकर सब हमारे पार्टी के लोग है लेकिन सदन 50 सांसद होने के बाद भी नेतृत्व के अभाव के कारण अब कांग्रेस (Congress) का सत्ता (Power) में आना असंभव है ऐसा तंज कसा है रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे (Minister of State for Railways Raosaheb Danve) ने। 

    उद्धव ठाकरे को लेकर उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हमारे साथ धोखा किया जिसका परिणाम वे भुगत रहे है। गुड्स ट्रेन के भरोसे रेलवे मंत्रालय चल रहा है बजट के अभाव से हमे किसान ट्रेन बंद करनी पड़ी आज जो यात्री ट्रेने चल रही है वे 55 पैसे के घाटे मे चलाना पड़ रही है। हमे यात्री ट्रेने फायदेमंद साबित नहीं होती बावजूद हमने उनका किराया नही बढ़ाया। दानवे जामनेर में बीजेपी की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय सेवा समर्पण अभियान मे प्रमुख वक्ता के रूप में बोल रहे थे। मंत्री ने 955 करोड़ रुपए की लागत से मंजूर जामनेर बोदवड पाचोरा ब्रॉड गेज रेल लाइन के मंजूरी की घोषणा की। उन्होंने बताया कि जालना जलगांव रेल लाइन का 5 हजार करोड़ रुपए का डीपीआर निति आयोग को पेश किया गया है। कमाल की बात है यात्री ट्रेने घाटे में चलाना पड़ रही है। ऐसा कहने वाले मंत्री ने यात्रियों की बरसो पुरानी मांगो को पूरा करने के लिए अपने अधिकार मे एक हजार करोड़ तक की रेल लाइन को ताबड़तोड़ मंजूरीया प्रदान की यही नहीं उससे बड़े प्रोजेक्ट मंजूरी के लिए नीति आयोग को भेज दिए है। 

     बीजेपी दुनिया की नंबर 1 की पार्टी बन चुकी है

    अब इन सब परियोजनाओ के पूरा होने के बाद पटरियों पर यात्री ट्रेन की तुलना मे अधिकतर मालगाड़ीया दौड़ने लगी वो भी निजी नियंत्रण में तो यात्रियों को हैरान होने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। दानवे को उनकी अपनी खास भाषण शैली के लिए पहचाना जाता है। जिससे वह कई राजनीतिक चुटकुलो के सहारे मनोरंजक तरीके से बीजेपी की भूमिका को जनता के बीच स्पष्ट करते है। मंत्री गिरीश महाजन ने अपने संबोधन मे वेदांता प्रोजेक्ट के गुजरात शिफ्टिंग के लिए निवर्तमान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दोषी करार दिया। महाजन ने कहां की बीजेपी दुनिया की नंबर 1 की पार्टी बन चुकी है अब देश मे हमेशा केवल बीजेपी की हि सत्ता रहेगी। 

    महाजन ने उनके सिंचाई मंत्री रहते किए गए कामो का ब्यौरा रखा और अब ग्रामविकास विभाग के माध्यम से प्रस्तावित कार्यो की लिस्ट जारी की। मंच पर उन्मेष पाटील, रक्षा खडसे, राजू भोले, संजय सावकारे, मंगेश चव्हाण, चंदूलाल पटेल, स्मिता वाघ, गोविंद अग्रवाल, साधना महाजन, मनोज बियाणी समेत कई नेता मौजूद रहे।