File photo
File photo

    जलगांव : मध्य रेलवे (Central Railway) पर पाचोरा जंक्शन स्टेशन (Pachora Junction Station) से कई लंबी दूरी की मेल एक्सप्रेस (Mail Express) चलती है लेकिन अधिकांश पैसेंजर ट्रेनें पाचोरा जंक्शन स्टेशन पर नहीं रुकती हैं। साथ ही कोरोना काल में कई मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। यह असुविधाजनक है। इस संबंध में शहर के मार्केट यार्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन (Market Yard Traders Association) की शाखा ने अपनी मांग का एक लोक प्रतिनिधिओं को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी के कारण बाधित ट्रेन समय के कारण पाचोरा शहर और तहसील के लोगों के साथ व्यापारियों, छात्रों और नागरिकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मेल एक्सप्रेस के असुविधाजनक समय के कारण नौकरी पेशा लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। 

    लॉकडाउन के बाद 11058 अमृतसर-दादर एक्सप्रेस अप और 22537 कुशी नगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का जलगांव स्टेशन पर आगमन समय 5.15 और 5.45 है। ये दोनों ट्रेनें दोपहर 1 बजे के बीच मुंबई पहुंचती हैं। यह सभी यात्रियों के लिए असुविधा है। 

    जलगांव जंक्शन स्टेशन पर क्रमवार शाम सवा 7 और रात 8:5 का उनका समय बदलने के साथ पाचोरा जंक्शन स्टेशन पर आजाद‎ हिंद एक्सप्रेस, अमरावती-पुणे‎ एक्सप्रेस, नागपूर-पुणे इन गाड़ियों को रोका जाए। मंत्रालय और रेल प्रशासन आम लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लोगों की भावनाओं का सम्मान करे और मांगों को पूरा करे। ऐसी मांग जलगांव जिला मार्केट यार्ड‎ व्यापारी असोसिएशन के‎ कार्यक्षेत्र में आने वाले मार्केट यार्ड व्यापारी असोसिएशन की ओर से सांसद उन्मेष पाटील, सांसद रक्षा खडसे, मंत्री गिरीश‎ महाजन, विधायक किशोर पाटील,‎ विधायक सुरेश भाळे से की गई है। 

    11058 अमृतसर मुंबई एक्सप्रेस का जलगांव का समय 7.15 और 22537 कुशीनगर फास्ट ट्रेन का समय रात 8.5 बजे बहाल किया जाए, 17063 और 17064 अजंता एक्सप्रेस सिकंदराबाद-मनमाड तक हैं। अजंता एक्सप्रेस भुसावल-सिकंदराबाद बनाई जाए। 12129 और 12130 आजाद हिंद हावड़ा पुणे एक्सप्रेस, 22118 और 22117 अमरावती-पुणे एक्सप्रेस, 12135 और 12136 नागपुर-पुणे एक्सप्रेस को पाचोरा आदि स्टेशनों पर रोका जाए। इस सभी मांगों को ज्ञापन में दर्ज किया गया है।