खाद्यान्न पर जिएसटी के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने किया केंद्र सरकार का विरोध

    Loading

    धूलिया : मोदी सरकार (Modi Government) के एक फैसले से आम लोगों को महंगाई (Inflation) के और झटके झेलने पड़ रहे हैं। आम लोगों के लिए कैसे जीना है ये सवाल खड़ा हो गया है। आज से दूध, पनीर, दही, लस्सी, आटा, परमल, मटर, गेहूं, चावल, अन्य अनाज, किराना सामग्री, डेयरी उत्पाद और खाद्यान्न (Food Grains) 12 पर से 18 प्रतिशत जीएसटी (GST) लगा दिया गया है। स्वाभाविक रूप से ये वस्तुएं महंगी हो जाएंगी। 

    जीएसटी को हटाने की मांग

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया, बीजेपी सरकार के इस निर्णय से आम लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। उन्होंने केंद्र की बीजेपी और मोदी सरकार का विरोध किया और जीएसटी को हटाने की मांग की। इस संबंध में प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से दिए गए ज्ञापन में कहा गया है, कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने कल से देश के सभी अनाज, आवश्यक वस्तुओं और डेयरी उत्पादों पर 12 से 18 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला किया है। इससे महंगाई काफी हद बढ जाएगी। विभिन्न खाद्य उत्पादों, डेयरी उत्पादों, आवश्यक वस्तुओं, किराना सामग्री, आटा, दही, पनीर, लस्सी, मखाना, सोयाबीन, मटर, गेहूं, चावल, परमल, चाय, कॉफी ब्रेड, गुड़, पाव आदि पर जीएसटी लगाया जाएगा। कल से सभी तरह के खाने पर 18 फीसदी जीएसटी लगा दिया गया है। 

    सड़कों पर विरोध करेंगे

    इससे गरीबों और आम लोगों की कमर टूट जाएगी। महंगाई से जनता प्रभावित होगी। इस संबंध में जीएसटी का विरोध करने के लिए धूलिया शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से रंजीत भोंसले के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कल जिला कलेक्टर से मुलाकात की और केंद्र की बीजेपी सरकार का विरोध किया और उक्त जीएसटी को वापस लेने की मांग की। इस मौके पर चेतावनी दी गई कि अगर यह मांग नहीं मानी गई तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सड़कों पर कड़ा विरोध करेगी। रंजीत भोसले के साथ जोसेफ मालबारी, भोला वाघ, कैलास चौधरी, प्रमोद सालुंखे, रईस काजी, आदि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।