Notice
Representational Photo

    Loading

    भुसावल : भुसावल नगर पालिका (Bhusaval Municipality) ने शहर में बकाया संपत्ति कर (Property Tax) की वसूली पर जोर दिया है। इसके लिए शहर में बकाएदारों (Defaulters) को नोटिस (Notice) जारी करने का काम सोमवार से एक विशेष अभियान चलाया गया जो पुरे हफ्ते तक चलेगा। टीम ने पहले दिन सोमवार को 150 बकायेदारों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर बकाया कर भुगतान करने का अल्टीमेटम (Ultimatum) दिया। अन्यथा दुकानों को सील कर दिया जाएगा। 

    शहर में नगर पालिका के स्वामित्व वाले विभिन्न परिसरों में 1,300 दुकानें हैं। इनमें से अधिकतर मालिकों द्वारा नगर पालिका कर का भुगतान नहीं किया गया।  इसलिए नगर पालिका ने ढाक वसूली अभियान शुरू किया है। नगर पालिका ने चार टीमों को बनाया है जो शहर के अलग अलग इलाकों का दौरा कर नगर पालिका के माध्यम से बकायेदारों को नोटिस जारी कर रहे है। डीएस हाई स्कूल परिसर के साथ ही तार ऑफिस रोड परिसर और अन्य क्षेत्रों के लगभग 150 बकाया बिल धारकों को तीन दिन के भीतर बकाया भुगतान करने की चेतावनी दी गई। यह कार्रवाई नगर पालिका लिपिक राजू चौधरी, गोपाल पाली, आरक्षक जयकुमार पिंजानी, धर्मेंद्र खरारे की टीम ने की। 

    बकाया भुगतान के लिए नोटिस जारी करते नगर निगम ने अलग-अलग टीम बनाई है। बकाया भुगतान करें अन्यथा कार्रवाई होगी, अपरिहार्य नगर पालिका की बकाया वसूली बहुत कम है। इसके चलते इस साल टैक्स बकाया पर जोर दिया गया है। बकायादार और करदाता अपना बकाया समय पर भुगतान कर सहयोग करें, अन्यथा नगर निगम प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जायेगी। सुधिवा टैक्स वसूली पर निर्भर हैं।

    - नगर पालिका मुख्याधिकारी, संदीप चिद्रावारक, भुसावल

    कर वसूली की मुहिम में सभी का सहयोग चाहिए। शहेर वासियों से अपील है कि वह घर पट्टी और पानी पट्टी के बकाये का भुगतान करें। इस तरह की अपील  प्रशासनिक अधिकारी शेख परवेज अहमद ने किया है।