पुलिस ने केमिकल रैकेट का किया भंडाफोड़, 15 संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज; लाखों का माल जब्त

    Loading

    धूलिया : पुलिस महानिरीक्षक की एक विशेष टीम ने धुलिया जिले में गैरकानूनी कारोबार (Illegal Business) का पर्दाफाश किया है। साक्री तहसील क्षेत्र के बोडकिखी में अवैध रसायनों (Illegal Chemicals) के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया। इस मामले में 15 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) किया है और उनके पास से 84 लाख 28 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। इस मामले में जिला पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े हुए हैं। स्थानीय पुलिस को ज्ञात न होते हुए पुलिस महानिरीक्षक की टीम ने दबिश दी है जिससे साफ होता है कि स्थानीय पुलिस के आशीर्वाद से यह गोरख धंधा शुरु था।

    वाहन के मालिक और कंपनी के मालिकों से धोखा देकर टैंकर और अन्य वाहनों से चोरी का केमिकल रासायन और अन्य सामग्री होटल सतलोज , न्यू कल्याणी और होटल सहयोग के पास पुलिस द्वारा कल अलग-अलग समय पर कार्रवाई किए जाने के बाद हड़कंप मच गया। संदिग्धों पर ज्वलनशील सामग्री को नुकसान पहुंचाने का आरोप है, बल्कि अन्य गंभीर कानूनों के तहत अपराध करने का भी आरोप है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि धुलिया-सूरत हाइवे पर बोड़कीखडी परिक्षेत्र में सतलुज ढाबा के पीछे खुली जगह और होटल सहयोग के परिसर के कमरों में कुछ आवश्यक वस्तुओं और रसायनों का हेरफेर किया जा रहा है। 

    इस सूचना का पता लगाने के बाद पुलिस महानिरीक्षक की एक विशेष टीम ने मौके पर पहुंची टैंकर चालक इमरान शेख मोतीजुद्दीन शेख टैंकर (MH 43 BX 8466) में आर्यन केमिकल ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड हजीरा, सूरत गुजरात से मिथाइल मेथैक्रिलेट केमिकल लोड किया था, जो मिलीभगत कर खाली किया जा रहा था। पुलिस ने अकरम सतार पठान और लालजी सरहू प्रसाद उपाध्याय को रंगे हाथ पकड़ लिया। 

    पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया

    इस कार्रवाई में 84 लाख 28 हजार 318 रुपये का माल जब्त किया गया है। चोरी हेरा फेरी के आरोप में संदिग्ध चोर सबजीत यादव, रमेश सोनखर, इमरान शेख अकरम पठान, लालजी उपाध्याय, सियाराम मोरया, सूरज पासी, भोपाभाई मूल, अरुण मूल, श्रवण मूल, जुम्मन भाई, विजय, सलीम, आरोपी अरुण नगव महेश पांडेय के खिलाफ साक्री पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। नासिक क्षेत्र के विशेष महानिरीक्षक डॉ. बी.जी. इस मामले में शेखर-पाटिल की विशेष टीम के मनोज अशोक दुसाने ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले की जांच स्थानीय अपराध जांच विभाग के पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटिल को सौंपी गई है।