Police raid on the business of making fake liquor, caught spirit stock

    Loading

    धुलिया : शिरपुर तहसील (Shirpur Tehsil) में बुडकी गांव चौफुली पर एलसीबी (LCB) ने जाल बिछा कर नकली शराब (Liquor) बनाने के लिए स्पिरीट (Spirit) ले जाने वाले 2 लोगों को पकड़ लिया है। उनके पास से सवा 2 लाख रुपए कीमत की स्पिरीट, साढ़े तीन लाख रुपए कीमत का वाहन, इस प्रकार कुल मिलाकर 5 लाख 77 हजार का माल जब्त किया गया है।

    शुक्रवार की तड़के के समय यह कार्रवाई की गई। पिकअप वाहन नंबर MH 48 T 8133 में बनावटी शराब बनाने के लिए उपयोग में आने वाली स्पिरिट रसायन के ड्रम को रख कर बोराडी से बोरपाणी गांव की ओर ले जाने की गुप्त जानकारी एलसीबी के पुलिस निरीक्षक शिवाजी बुधवंत को मिली थी। जिसके अनुसार एलसीबी दस्ते ने बोराडी से बोरपाणी रोड पर, शिरपूर तहसील के बुडकी गांव की चौफुली पर एलसीबी के दस्ते ने जाल बिछा कर बनावटी शराब की स्पिरीट ले जाने वाले 2 लोगों को पकड़ा।

    वाहन चालक अशोक मदन पावरा  (टेंबापाडा, शिरपुर) और अक्षय लालसिंग पावरा  (बोराडी, शिरपुर) को कब्जे में लिया गया। पुलिस को पिकअप वाहन में प्लॉस्टिक ड्रम में स्पिरीट से संबंधित पूछताछ की गई। पुलिस को बताया गया कि प्लास्टिक ड्रम में बनवाटी शराब बनाने के लिए उपयोग किया जाने वाला स्पिरिट है। यह वाहन कावा उदेसिंग पावरा, हिंमत लालसिंग पावरा, पिपा पावरा ( सभी बोराडी निवासी) के बताने पर बोरपाणी गांव तक ले जाने की बात कबुल की। वाहन से कुल 2 लाख 20 हजार रुपए किंमत का 2200 लिटर स्पिरीट रसायन (हर ड्रम में 200 लि. क्षमता के 11 प्लॉस्टिक के ड्रम), 6 हजार रूपए किमत का मोबाईल, 1 हजार का मोबाईल और 3 लाख 50 हजार रूपए किमत का पिकअप वाहन, इस प्रकार कुल 5 लाख 77 हजार रूपयों का माल जब्त किया गया।

    सभी पांच आरोपियों के विरुद्ध शिरपुर तहसील पुलिस में गुन्हा दाखिल किया गया है। आरोपियों ने यह माल कहां से लाया और कहां ले जा रहे थे इस की पूछताछ की। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रविणकुमार पाटील, अपर पुलिस अधीक्षक प्रशांत बच्छाव के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक शिवाजी बुधवंत, पुलिस सह. निरीक्षक योगेश राऊत, पोहे कॉ. श्रीकांत पाटील, प्रभाकर बैसाणे, प्रकाश सोनार, नाईक संदीप सरग, मयुर पाटील, महेंद्र सपकाज, संजय सुरसे ने की।