MSRTC Strike Updates : Despite Transport Minister Anil Parab's ultimatum, only a few employees returned to duty
File Photo

    जलगांव:  एसटी महामंडल की हड़ताल (ST Strike) के चलते यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । ऐसे में यात्री (Passengers) की मदद (Help) के लिए उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्याम लोही ने यात्रियों की असुविधा से बचने के लिए नियंत्रण कक्ष शुरू किया है। महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम के कर्मचारी 8 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। जिसके कारण यात्रियों को एक शहर से दूसरे गांव कस्बे में जाने के लिए सार्वजनिक वाहनों की कमी से जूझना पड़ रहा है। 

    हड़ताल (Strike) से निपटने के लिए राज्य सरकार ने निजी बस, स्कूली बस, कंपनी की  बस और मालवाहक वाहन द्वारा यात्रियों को ले जाने की अनुमति दी है। तदनुसार, बसों को उपलब्ध कराने के लिए सहायक मोटर वाहन निरीक्षक, मोटर वाहन निरीक्षकों को बस स्टैंड पर नियुक्त किया गया है। इस तरह की जानकारी कर उप परिक्षेत्र अधिकारी ने दी है।

    बस स्टैंड पर परिवहन अधिकारी तैनात

    यात्रियों की मांग के अनुसार वाहन उपलब्ध कराने के लिए उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने मुख्य रूप से जलगांव शहर तथा पुराने और नए बस स्टैंड, भुसावल बस स्टैंड, चालीसगांव बस स्टैंड और अमलनेर बस स्टैंड पर अधिकारियों की नियुक्ति की है। इन सभी बस स्टैंडों पर यात्रियों की आवश्यकता के अनुसार स्थानीय स्कूल बस, निजी बस ट्रांसपोर्टर या फ्रेट ट्रांसपोर्टर से संपर्क कर वाहन उपलब्ध कराने के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया हैं।

    678 यात्री वाहन दे रहे सेवा

    परिवहन विभाग के प्रयासों से अभी तक जलगांव जिले में विभिन्न बस स्टैंड से आरटीओ इंसपेक्टरों के माध्यम से 74 निजी बसें, 12 स्कूल बसें और 592 अन्य यात्री वाहनों की आपूर्ति की जा चुकी है। हड़ताल के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यात्रियों की मांग के अनुसार बस उपलब्ध कराने के लिए कंट्रोल रूम नंबर 0257-2261819 पर परिवहन विभाग से संपर्क किया जा सकता है।

    हड़ताल अवधि के दौरान यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए वाहन उपलब्ध कराने निजी वाहन बस संगठन और पब्लिक ट्रांसपोर्ट संगठन के सदस्यों से अनुरोध किया जाता है कि परिवहन विभाग से संपर्क कर जन हित में सहयोग करें।

    -श्याम लोही, उप क्षेत्रीय परिवहन, जलगांव