बोदवड़ तालुका में बारिश ने फसलों को दिया जीवनदान, किसानों में दौड़ी खुशी की लहर

    Loading

    बोदवड़ : तालुका में पिछले 20 दिनों से हो रही बारिश सोमवार रात से भारी बारिश (Rain) हुई है जिससे ऐसा लगता है कि तालुका में मक्का, उड़द और मूंग की फसलों (Crops) में थोड़ी तेजी आई है। श्रावण मास की शुरुआत से पहले, बोदवड़ तालुका में रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। इसलिए किसी तरह फसलें भी मजबूत हो रही थीं। श्रावण का महीना शुरू होते ही बारिश ने किसानों (Farmers) की नींद हराम कर दी है। किसानों ने अपने मवेशियों को खेत से घर ले आये। श्रावण के दूसरे सोमवार की रात से भी तालुक में बारिश हुई, इसलिए धान की फसल फल-फूल रही है। 

    हालांकि, बोदवड़ तालुका में नदी और नाले अभी भी सूखे हैं, अगर तालुका में भारी बारिश होती है, तो नदी के नहरों को झील भरने के बाद कुओं को पानी मिलेगा। इसलिए, तालुका में गेहूं, कपास और दीगर गर्मियों की फसलें बड़े पैमाने पर उगाई जाती हैं और बोदवड़ तालुका में एक संकेत है कि भारी बारिश की सख्त जरूरत है। 

    बारिश से किसान बेहद खुश 

    बोदवड़ शहर सहित तालुका के इन गांवों में जिसमें जलचक्र बुद्रुक, जामठी, कांरजी, कोल्हाडी, लोणवाडी, मानमोडी, मुक्तल, नडगाव, नांदगाव,निमखेडा, पलासखेडे, राजुर, सालाशिंगी, शेलवड, विचवे, येणगांव, एणगांव में मक्का, उड़द, मूंग और कपास की काफी फसल लगायी गई है। लगातार हो रही रिमझिम बारिश से किसान काफी खुश नजर आ रहे है।