राशन की कालाबाजारी का भंडाफाड़, ट्रक ड्राइवर फरार

साक्री. तहसील के पश्चिमी क्षेत्र के शहर पिंपलनेर (Pimplener) में पुलिस ने राशन का माल जब्त किया है. उक्त धान को कालाबाजारी (Black marketing) के लिए ट्रक में ले जाया जा रहा था, जिसकी भनक अतिरिक्त तहसीलदार विनायक थविल (Tehsildar Vinayak Thavil) को लगी।

तहसीलदार ने अपने कर्मचारियों के साथ जाकर बुधवार की रात को वह वाहन जब्त कर लिया। जब्त वाहन का टायर पंक्चर होने से पंचनामा स्थल पर छोड़कर ड्राइवर जानबूझकर ट्रक (एमएच 43 एए 4312) की चाबी अपने साथ लेकर मौके से फरार हो गया। ट्रक से अनाज की बोरियां जहां उतारी गई थी, उनको एक बार फिर पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया है। राजस्व विभाग के आपूर्ति निरीक्षक बागुल द्वारा कथित कालाबाजारी की पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बोरियों को ठिकाने लगाकर ड्राइवर ट्रक लेकर फरार हो गया है। ड्राइवर का नाम वसीम शकील पटेल है। वह कथित तौर पर दोषी राशन दुकानदार के इशारे पर रात में करीब 1.30 बजे ट्रक लेकर फरार हुआ है। आपूर्ति निरीक्षक बागुल ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। थाना प्रभारी एपीआई दिलीप खेडकर के मार्गदर्शन में पीएसआई रविंद्र केदार को उक्त मामले की जांच सौंप दी है।

पुलिस ने गुरुवार को ग्रामीण अस्पताल के निकट घर से राशन का सामान जब्त किया। उक्त कार्रवाई में पीएसआई भूषण हंडोरे, कांस्टेबल भूषण वाघ, चेतन सोनवणे, देवेंद्र वेंदे, माधुरी हटकर ने हिस्सा लिया। पुलिस ने आपूर्ति निरीक्षक बागुल को मौके पर बुला कर जब्त बोरियां, गेहूं और चावल  राशन आपूर्ति का होना सुनिश्चित किया। फरार ट्रक ड्राइवर वसीम पटेल और ट्रक को पकड़े जाने के साथ ही राशन दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की प्रतीक्षा की जा रही है।