महंगाई के खिलाफ रावेर महिला कांग्रेस का प्रतीकात्मक आंदोलन

    Loading

    रावेर : आसमान छुती महंगाई (Inflation) के वर्तमान दौर मे पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) गॅस सिलेंडर (Gas Cylinder) और खाद्य तेल (Edible Oil) की बडती महेंगाई के विरोध में रावेर तहससील (Raver Tehsil) की महिला कांग्रेस (Mahila Congress) कमिटी ने रावेर मे स्थित भारत गॅस एजन्सी के समीप प्रदर्शन किया जिसके तहत पेट्रोल-डीजल के साथ गॅस सिलेंडर को प्रतीकात्मक रूप से श्रद्धांजली (Tribute) दी, इसी प्रकार सिलेंडर को हार पहना कर और लकड़ी (Wood) की मोली की पूजा कर केंद्र सरकार (Central Government) की जन विरोधी नीतियों की निंदा करते हुए महंगाई कम करने की मांग की गई। 

    हर परिवार का आर्थिक बजट बिगाडा

    आंदोलन के दौरान महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आरोप किया की बीजेपी की महंगाई ने हर घर मे असंतोष पैदा कर दिया है। परिवार के लड़खड़ाए बजट ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। केंद्र सरकार की महंगाई ने हर घर की रसोई और वाहनों पर कब्जा कर आर्थिक नियोजन बिगाड़ दिया है। इस आंदोलन मे तहसील कांग्रेस की महिलाए उपस्थिती थी। 

    बीजेपी और केंद्र के खिलाफ नारेबाजी

    आंदोलन मे केंद्र सरकार को महंगाई के लिए दोषी ठहराया गया है। कांग्रेसी कार्यकाल में बीजेपी भजन के द्वारा महंगाई का विरोध दर्शाती थी, किंतु इस बार बीजेपी को महंगाई दिखाई नहीं दे रही है। उनकी भजन मंडली गायब हो गई है। इस तरह का आरोप तालुका महिला अध्यक्षा मानसी महेंद्र पवार ने लगाया है। इस आंदोलन में रावेर कांग्रेस सेवादल तालुका अध्यक्ष भाग्यश्री पाठक के मार्गदर्शन में आंदोलन हुआ।