Pension, DA Hike
File Photo

    Loading

    भुसावल : जिला परिषद (District Council) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में संविदा चिकित्सा अधिकारियों (Medical Officers) को फरवरी महीने से वेतन (Salary) नहीं मिला है। पिछले सात महीने से वेतन ठप होने से इन चिकित्सा अधिकारियों के सामने कैसे गुजारा जाए यह सवाल खड़ा हो गया है। जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी अनदेखी की है। जिले भर के 87 चिकित्सा अधिकारी बकाया वेतन का इंतजार कर रहे हैं। 

    कोरोना काल में ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य व्यवस्था पर जान लगा कर कार्य कर रहे संविदा चिकित्सा अधिकारियों को फरवरी महीने से उनका मासिक वेतन नहीं मिला है। जिले भर में अलग अलग तालुका में ऐसे 87 संविदा चिकित्सा अधिकारी कार्यरत हैं। इन संविदा चिकित्सा अधिकारियों के लिए घर और परिवार का पालन पोषण करना काफी मुश्किल हो गया है। क्योंकि उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाएं प्रदान करते हुए सात महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। 

    इस संबंध में विधायक संजय सावकारे और बीजेपी मेडिकल अलायंस नॉर्थ महाराष्ट्र के को ऑर्डिनेटर डॉ. नितु पाटिल को ज्ञापन दे चुके है। इस मामले में उन्होंने जिला कलेक्टर अभिजीत राउत और जिला परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से चर्चा कर इन चिकित्सा कर्मियों को तत्काल भुगतान करने की मांग की है।