school
File Photo

    Loading

    भुसावल. शहर (City) में राज्य सरकार ने शहरी क्षेत्रों में 8वीं और 12वीं की कक्षाएं 4 अक्टूबर से शुरू करने का आदेश दिए थे जिसके कारण विद्यार्थियों (Students) में खुशी की लहर नजर आई लेकिन विद्यार्थियों की उपस्थिति संख्या स्कूलों (School) में कुछ खास नहीं थी। जैसे की राज्य सरकार (State Government) ने सोमवार चार अक्टूबर से शहरी क्षेत्रों में स्कूल शुरू करने का निर्देश (Instructions) दिया है।

    इस निर्देश के बाद जो छात्र कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे, वे अब स्कूल में जाकर शिक्षा प्राप्त करेंगे। गौरतलब है की पिछले डेढ़ साल से कोरोना के प्रकोप के कारण राज्य भर के स्कूल बंद कर दिए गए थे। छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करनी पड़ रही थी। कुछ महीने पहले सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूल शुरू करने का आदेश दिया था। जिसका भी मिलाजुला असर था। हालांकि नगरीय क्षेत्र में कोई भी स्कूल शुरू नहीं करने के आदेश से शहर के स्कूल बदहाल स्थिति में थे।

    छात्रों की चहचहाहट सुनाई नहीं दे रही थी, लेकिन अब राज्य सरकार ने शहरी क्षेत्रों में 8वीं और 12वीं की कक्षाएं 4 अक्टूबर से शुरू करने का आदेश दिया है। भुसावल तालुका के लगभग सभी विधायक आज से आठवीं से बारहवीं कक्षा शुरू कर दी है। छात्रों को स्कूल में आने से पहले शिक्षक अच्छे से जांच कर रहे है मास्क और सैनिटाइजर का खास खयाल रखा जा रहा है साथ ही स्कूल के परिसर को स्वच्छ रखने के प्रयास किए जा रहे है।