ज़ायलो कार में 4 गायों की तस्करी, मध्यप्रदेश का तस्कर गिरफतार

    Loading

    शिरपूर : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से महाराष्ट्र (Maharashtra) में गायों की तस्करी (Smuggling) करने वाली एक व्यक्ति को शिरपुर तालुका पुलिस ने उसकी ज़ायलो कार (Xylo Car) (एमपी 04 टीए 1518) के साथ गिरफ्तार कर लिया है। 

    पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार आरटीओ ने हदाखेड़ स्थित चेक पोस्ट को जाम कर वाहनों की जांच शुरू की। इस चेकिंग में पाया किया कि मध्यप्रदेश से आने वाली एक ज़ायलो कार की पीछे की सीट पर 4 गायें भरी हुई थीं। महाराष्ट्र निवासी 40 वर्षीय विक्रम बलराम चव्हाण जो इन गायों को बिना लाइसेंस के वध के लिए महाराष्ट्र ले जा रहा था। उसको पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा 2 लाख रुपये की एक कार और 32,000 रुपये की 4 गायें जब्त की गई हैं। 

    भारतीय पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 (1), (डी), (एफ), (डी) और महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम, 1976 की धारा 5 और 9 और मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 66, 192 (2) के अनुसार शिरपुर तालुका पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच पुलिस उप-निरीक्षक संदीप पाटिल द्वारा की जा रही है। पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत बच्छाव और अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल माने के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेश शिरसाठ की टीम ने यह कार्रवाई की है।