कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए जांच तेज करें : जिला अधिकारी

    Loading

    धूलिया : कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की चौथी लहर (Fourth Wave) फैलनी की संभावना बताई जा रही है। इस पृष्ठभूमि में धुलिया स्वास्थ व्यवस्था को सतर्क रहने की जरुरत है और जांचकी संख्या बढ़ानी चाहिए। कोरोना वायरस (Corona Virus) के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों का भी परीक्षण किया जाए। जिला कलेक्टर जलज शर्मा (District Collector Jalaj Sharma) ने कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी पृष्ठभूमि में कल दोपहर जिला कलेक्टर कार्यालय के सतपुड़ा हॉल में समीक्षा बैठक की गई। उस समय कलेक्टर जलज शर्मा बोल रहे थे। इस बैठक में जिला परिषद की मुख्य अधिकारी बुवनेश्वरी एस., महानगरपालिका के कमिश्नर देवीदास टेकाळे, भाऊसाहेब हिरे सरकारी मेडिकल कॉलेज के प्रमुख डॉ. अरुणकुमार मोरे, जिला शल्यचिकित्स्क डॉ. कांचन वानेरे, निवासी उप जिला अधिकारी जय गायकवाड, उपविभागीय अधिकारी प्रमोद भामरे (शिरपूर), जिला परिषद के जिला स्वास्थ अधिकारी डॉ. संतोष नवले, महानगरपालिका के चिकित्सा अधिकारी संजय गायकवाडी के साथ विभिन्न विभागों के प्रमुख उपस्थित थे। 

    जिला अधिकारी शर्मा ने कहा कि धुलिया जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और 1 से 27 जून तक 64 मरीज पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 22 मरीज फिलहाल एक्टिव हैं। ऐसे में स्वास्थ्य व्यवस्था को सतर्क रहने की जरूरत है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण अस्पताल, उप जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी अस्पतालों में जांच की संख्या बढ़ाई जाए। ऑक्सीजन परियोजनाओं को तुरंत चालू किया जाएगा। ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी ध्यान रखा जाना जरुरी है। 

    कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण पर जोर दिया जाए। प्रत्येक पात्र नागरिक को टीका लगाया जाऐ। जिला कलेक्टर शर्मा ने कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आवश्यक दवाएं और उपकरण उपलब्ध कराए जाएं। जिला सर्जन डाॅ. वानेरे ने कहा कि धूलिया जिले में कोविड-19 के 22 मरीज हैं। वे स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में हैं। जून में अब तक कुल 64 मरीज मिले। धुलिया जिले में पॉजिटिव मरीजों कर दर 2.2 और ठीक होने की दर 98 प्रतिशत है। इन 22 मरीजों में से 16 धुलिया शहर में, दो शिरपुर और चार साक्री में हैं।