जलगांव महानगरपालिका कमिश्नर के तबादले पर तात्कालिक रोक, 9 दिसंबर को होगी सुनवाई

    Loading

    जलगांव : जलगांव महानगरपालिका (Jalgaon Municipal Corporation) कमिश्नर डॉ. विद्या गायकवाड (Commissioner Dr. Vidya Gaikwad) के तबादले पर ‘मैट (महाराष्ट्र ॲडमिनिस्ट्रेटीव ट्रिब्युनल) (Maharashtra Administrative Tribunal) ने तात्कालिक (Temporary) रूप से रोक लगा दी है। इस मामले मे आगामी 9 दिसंबर को सुनवाई होगी। जलगांव महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विद्या गायकवाड का पिछले दिनों तबादला किया गया था, लेकिन अभी उन्हें कोई पद नहीं दिया गया था। लेकिन जिस पद पर वे कार्यरत थी, वहां पर नए कमिश्नर के रूप में परभणी के कमिश्नर देवीदास पवार (Commissioner Devidas Pawar) की नियुक्ति की गई है। 

    बुधवार को आदेश मिलते ही उन्होंने कार्यभार भी संभाल लिया। इस दौरान कमिश्नर डॉ. विद्या गायकवाड प्रशासनिक प्रशिक्षण के लिए पुणे गई थी। वे उद्घाटन के दौरान मौजूद नहीं थीं, इसलिए, कहा जा रहा है कि उन्होंने एक तरफा कार्यभार संभाला है। जलगांव की कमिश्नर विद्या गायकवाड ने अपने स्थानांतरण के विरुद्ध ‘मैट’ में याचिका दायर की थी, उनकी ओर से अविनाश एस. देशमुख ने आवेदन किया। 

    गायकवाड ने मांग की है कि इस तबादले को स्थगित किया जाए

    डॉ. विद्या गायकवाड को जलगांव महानगरपालिका कमिश्नर का पद संभालकर अभी सिर्फ सात महीने ही हुए हैं। गायकवाड का कहना है कि उन्हें बताए बगैर ही उनका स्थानांतरण कर दिया गया था, गायकवाड ने कहा है कि बिना बताए स्थानांतरण की यह प्रक्रिया सरकारी नियमों के तहत ठीक नहीं है। गायकवाड का कहना है कि हमें इस पर भी विचार करने की जरूरत है। उन्होंने मांग की है कि इस तबादले को स्थगित किया जाए। स्थानांतरण रोकने के संदर्भ की दायर की गई याचिका पर सुनवाई के बाद ‘एमएटी’ के वाइस चेयरमैन पी. आर. बोर्से ने डॉ. विद्या गायकवाड के तबादले को पर रोक लगा दी है। 

    जलगांव महानगरपालिका के कमिश्नर पद का प्रभार संभालने वाले देवीदास पवार की छुट्टी पर हैं। पदभार संभालने के तुरंत बाद उन्होंने एक दिन के अवकाश के ऐ आवेदन किया और अपने भाई के जन्मदिन में हिस्सा लेने के लिए वे नांदेड़ चले गए। अब डॉ. विद्या गायकवाड का क्या होगा, क्या उन्हें कुछ महीने बाद जलगांव महानगरपालिका कमिश्नर की कुर्सी पर फिर से बैठाया जाएगा, या उन्हें किसी दूसरे जिले की महानगरपालिका के कमिश्नर पद पर बैठाया जाएगा, इस ओर सभी की निगाहें लगी हुई है।