Migrant worker hanged due to financial crisis
File Photo

    Loading

    पाचोरा : तीन माहिने पहले ही गालन बुद्रुक की 22 वर्षीय (22 Years Old) विवाहिता (Married) ने घर पर फांसी (Hanging) लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली। हालांकि लड़की के माता-पिता ने पुलिस से उसके ससुराल (In-Laws) वालो के खिलाफ हत्या (Murder) का मामला दर्ज करने की मांग की है। 

    7 लाख रुपये दहेज में मांगे थे

    इस संबंध में धरनगांव तालुका के भवरखेड़ा की सुवर्णा (उम्र 22) की 19 फरवरी 2022 को पाचोरा तालुका के गलान के योगेश चुडामन पाटिल से शादी हुई थी। योगेश नासिक की कंपनी में काम पे है। उसका भाई का और उसका नासिक में दो मेडिकल भी हैं लड़की के पिता और मां मज़दूरी करते हैं। लड़का नोकरी पर था इसलिए उसने 7 लाख रुपये दहेज के रूप में मांगे थे। सुवर्णा के पिता ने कर्ज लिया और शादी के वक़्त 5 लाख रुपये नकद दिए उसके बाद सुवर्णा कहती थी कि मायके से 2 लाख रुपये लेने के लिए वह उसे लगातार शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे है। इसी बीच 1 जून को शाम 7 बजे मां ने सुवर्णा को फोन किया सुवर्णा ने अपनी मां को बताया कि उस समय मेरी ननद को यहां आए एक महीना हो गया था और वह लगातार मुझसे 2 लाख रुपए के लिए झगड़ा कर रही थी। अगले दिन यानी 2 जून को सुबह 10 बजे माँ ने सुवर्णा को फिर से फोन करने की कोशिश की तो उसका फोन स्विच ऑफ था। लेकिन एक घंटे के बाद ही सुवर्णा के जेठ ने फोन मां को बताया कि सुवर्णा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। घटना के समय सुवर्णा और उसकी ननद दोनों ही घर पर थे। 

    हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की

    ससुराल वालों की शिकायत लड़की हमेशा अपने माता-पिता से करती रहती थी मगर मायके वाले उसे समझा कर और यह कहकर भेज रहे थे, कि उसके ससुराल वाले किसी दिन सुधर जाएगे हमारी बेटी न खुदकुशी नहीं की लड़की की मौत के बाद घर पर मौजूद उसके ससुर और नंदन ने पहले उसे फांसी दी फिर रस्सी से बांधकर छत से लटका दिया। मृतक लड़की के माता-पिता ने पुलिस से उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। पुलिस उपाधीक्षक भरत काकड़े और पुलिस निरीक्षक किसानराव नजनपाटिल ने घटनास्थल का दौरा किया पाचोरा पुलिस आगे की जांच कर रही है।