ट्रैफिक पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, नए साल में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर दर्ज हुए मामले

    Loading

    धुलिया : नए साल (New Year) के जश्न के दौरान शराब (Liquor) पीकर गाड़ी चलाने वाले 14 लोगों के खिलाफ धुलिया ट्रैफिक पुलिस (Dhulia Traffic Police) ने मामले दर्ज (Case Registered) किए हैं। हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने 31 दिसंबर की रात 10 बजे से 12 बजे तक सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन से जुड़े मामलों में कार्रवाई की है। पिछले साल के मुकाबले इस साल शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों में कुछ कमी आई है। पुलिस ने नए साल के जश्न के दौरान विभिन्न स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। इस दौरान विभिन्न ठिकानों पर नाकाबंदी कर लोगों की जांच की गई। जिनमें से 14 लोग नशे में धुत मिले। बता दें कि पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड़ ने ऐलान किया था कि शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएंगी। इस अभियान में शराब के नशे में 12 दोपहिया वाहन चालक और 2 कार चालकों पर गाज गिरी। 

    वहीं नियमों का उल्लंघन करने वाले 33 वाहन चालकों पर कानूनी कार्यवाही की गई। जिसमें मोटर व्हीकल एक्ट 185 अनुसार बुलेट मोटर के सायलेन्सर में बदल कर फटाके की आवाज निकालने वाली 6 बुलेट चालकों पर मो. व्ही. एक्ट 198 अनुसार चालन काटे गए, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वाले 8 वाहन स्वामियों पर मो. वि. अधिनियम 184 के अनुसार ट्रिपल सीट वाले वाहन को कुल 12 वाहन चालकों के खिलाफ मोटर विहकल एक्ट 128 के अनुसार हाइवे पर 15 मोटरसाइकिल सवार के खिलाफ बिना हेलमेट के वाहन चलाने के आरोप में अधिनियम 129 के तहत कार्रवाई की गई है। चालक अनुज्ञप्ति निलम्बित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया जायेगा और इस अवधि में 1 लाख 40 हजार 400/- का लंबित जुर्माना वसूल किया गया है।

    इस एन्टी ड्रंक एंड ड्राइव अभियान को पुलिस अधीक्षक संजय बारकुंड, अपर पोलीस अधीक्षक किशोर काळे, सहायक अधीक्षक एस रुषिकेश रेडडी के निर्देशन में शहर यातायात पुलिस स्टेशन प्रभारी अधिकारी धिरज महाजन, सहायक इंसपेक्टर एस. आर. राऊत सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने सफल किया है।