Train accident averted due to vigilance of railway personnel

    भुसावल. भुसावल रेलवे जंक्शन (Bhusaval Railway Junction) से गाड़ी संख्या 1067 फैजाबाद एक्सप्रेस (Faizabad Express) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लिए रविवार को रवाना हो ही रही थी की इस दौरान गाड़ी में बैठे सी एंड डब्ल्यू स्टाफ (C&W Staff) को कोच नंबर एस-9 के चक्को में कुछ तकनीकी खराबी होने की आशंका लगी। जिसके लिए इस ट्रेन से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों (Senior Officials) को जानकारी देकर चलती ट्रेन को रुकवा लिया गया।

    रेलवे अधिकारियों को जानकारी मिलते ही रेलवे (Railway) के तकनीकी विभाग (Technical Department) तत्काल मौके पर पहुंच गए और कोच को निरीक्षण किया जिसमें चक्को की जांच की गई। जहां तकनीकी विभाग के अधिकारियों द्वारा कोच के चक्को में गड़बडी पाई गई। इसके चलते फैजाबाद एक्सप्रेस को भुसावल स्टेशन के प्लैट फार्म नंबर 5 पर रोक कर गड़बड़ी वाले कोच निकालकर ट्रेन में नए कोच को लगवाया गया और सभी यात्रियों को अपने सीट संख्या के अनुसार उसमें बिठा दिया गया। इस सारी प्रक्रिया के लिए ट्रेन करीब चार घंटे देरी से चली।

    भुसावल स्टेशन पर इस ट्रेन का आगमन दोहपर 1:45 का है करीब चार घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को फिर से दोबारा शुरू किया गया। इस बीच ट्रेन के यात्रियों को काफी परेशानी हुई क्यों की ट्रेन समय पर तो आई थी, लेकिन भुसावल स्टेशन पर तकलीनिकी खराबी के कारण चार घंटे देरी से चली थी। घटना की जानकारी मिलते ही सीएनडब्ल्यू स्टाफ, स्टेशन मास्टर, और अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और अवरुद्ध बाधा को हटाकर ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए रवाना किया।